scriptकलक्टर पहुंचे सखी केंद्र, असहाय वृद्धा की सुनी पीड़ा | barmer collector | Patrika News
बाड़मेर

कलक्टर पहुंचे सखी केंद्र, असहाय वृद्धा की सुनी पीड़ा

-भरण-पोषण समेत सहायता की हिदायत-वृद्धा की समस्या समाधान के दिए निर्देश

बाड़मेरAug 11, 2021 / 08:38 pm

Mahendra Trivedi

कलक्टर पहुंचे सखी केंद्र, असहाय वृद्धा की सुनी पीड़ा

कलक्टर पहुंचे सखी केंद्र, असहाय वृद्धा की सुनी पीड़ा

बाड़मेर। जिला मुख्यालय के सखी केन्द्र पहुंचकर जिला कलक्टर लोक बंधु ने कुसीप निवासी असहाय वृद्धा मदन कंवर की बुधवार को सुध ली। उन्होंने महिला की पीड़ा को सुनकर तत्काल भरण-पोषण तथा वांछित सहायता अविलम्ब दिलाने की हिदायत दी।
जिला कलक्टर बुधवार दोपहर बाद सखी सेंटर पहुंचे तथा यहां पर कुसीप निवासी मदन कंवर की समस्याओं को सुना, इस दौरान मदन कंवर ने बताया कि उनके बहु-बेटे ने बेघर कर दिया है तथा पिछले छह दिनों से सखी केन्द्र में रह रही है। इस पर जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी सिवाना को उसी समय मोबाइल पर बात कर वृद्धजन भरण-पोषण अधिनियम के तहत सहायता राशि तत्काल स्वीकृत कराने के निर्देश दिए। साथ ही उसके हिस्से की पैतृक जमीन के लिए तहसीलदार को कार्यवाही कर हक दिलाने की हिदायत दी।
महिला की देखभाल की जाए
महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक प्रहलाद सिंह राजपुरोहित को निर्देश दिए की संबंधित अधिकारियों से समन्वय कर वृद्धा को सहायता प्रदान कराएं व समस्याओं का समाधान करें। साथ ही उसके लिए अन्य व्यवस्था होने तक सखी सेंटर में रखकर पूरी देखभाल की जाए।
केंद्र का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं
जिला कलक्टर लोक बंधु ने सखी केन्द्र वन स्टॉप सेन्टर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस दौरान महिला अधिकारिता विभाग उप निदेशक ने बताया कि सखी केन्द्र में उत्पीडि़त एवं निराश्रित महिलाओं को आवश्यकतानुसार चिकित्सा, परामर्श, पुलिस, न्यायिक एवं अस्थायी आश्रय तथा भोजन की व्यवस्था उपलब्ध करवाई जा रही है।

Hindi News / Barmer / कलक्टर पहुंचे सखी केंद्र, असहाय वृद्धा की सुनी पीड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो