scriptक्रूड ऑयल चोरी में मास्टरमाइंड फैक्ट्री मालिक सहित दो गिरफ्तार | arrested including mastermind factory owner in crude oil theft | Patrika News
बाड़मेर

क्रूड ऑयल चोरी में मास्टरमाइंड फैक्ट्री मालिक सहित दो गिरफ्तार

राज्य सरकार ने एसओजी को सौंपी थी जांच, 34 आरोपित हो चुके हैं गिरफ्तार, 12 अभी भी हैं फरार
 

बाड़मेरOct 02, 2017 / 11:47 am

भवानी सिंह

factory owner bhursingh

factory owner bhursingh

बाड़मेर. बाड़मेर में केयर्न/वेदांता कंपनी में सरस्वती 01, सरस्वती 02 और राग से क्रूड ऑयल चोरी करने के मामले में एसओजी ने मास्टरमाइंड एक फैक्ट्री मालिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। राज्य सरकार ने क्रूड आयल चोरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए जयपुर एसओजी को चोरों को पकडऩे के लिए जांच सौंपी थी। मामले में अब तक 34 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। फैक्ट्री मालिक भूरसिंह को शनिवार को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने आरोपित को न्यायालय में पेश कर 3 अक्टूबर तक रिमांड पर लिया है। जबकि 28 सितम्बर को अन्य मुख्य आरोपित गणेशाराम उर्फ जेठाराम पुत्र लक्ष्मणराम जाट को गिरफ्तार किया था।

आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि टैंकर मालिक व चालकों की मिलीभगत से केयर्न/वेदांता कंपनी में सरस्वती 01, सरस्वती 02 और राग आयल से क्रूड आयल चोरी किया जा रहा था। अनुबंध पर लगे टैंकरों द्वारा एमपीट नागाणा पर क्रूड आयल व प्रॉड्युस वाटर खाली करने के दौरान केयर्न कंपनी के सरवेयर, वीटीएस ऑपरेटर, हेल्पर, क्याुआरटी टीम की मिलीभगत से कू्रड आयल चोरी करके खेतसिंह की प्याऊ पर गौतम सिंह व भूरसिंह की फैक्ट्री पर खाली कर लिया जाता था।
भूमिगत टेंक में करते थे एकत्र
गैंग ने फैक्ट्री पर क्रूड आयल एकत्र करने के लिए भूमिगत टेंक बना रखे थे और विशेष रूप से फाईटर लगे टैंकरो के माध्यम से इस जगह से बाड़मेर गादान रोड पर बनी हुई फैक्ट्री में भूमिगत टेंकों में खाली किया जाता था।
यूं बना लिया था वैधानिक धंधा
एसपी संजय क्षोत्रीय ने बताया कि क्रूड आयल चोरी को वैधानिक रूप देने के लिए गौतम सिंह ने टायर आयल प्लांट फ्लाई इन्फ्राटेक और भूरसिंह ने भंवरिया एंड ब्रदर्श के नाम से फर्नेश आयल एवं एलडीओ का लाईसेंस रसद विभाग से प्राप्त कर रखा था। वर्ष 2013-2014 से ही क्रूड आयल चोरी किया जा रहा था और आगे जिन लोगों को माल बेचा जा रहा था उनको टायर आयल के बिल काट कर माल दे रहे थे। आरोपित क्रूड आयल में टायर आयल की थोडी सी मात्रा मिक्स कर देते थे, जिससे उसकी पहचान नहीं हो पाती थी।एसपी संजय क्षोत्रीय ने बताया कि भूरसिंह ने अपने साथ अपने भतीजे गौतम सिंह को भी फैक्ट्री लगाने के लिए उकसाया था। इस मामले में अभी भी 12 नामजद आरोपित फरार हैं।

Hindi News / Barmer / क्रूड ऑयल चोरी में मास्टरमाइंड फैक्ट्री मालिक सहित दो गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो