scriptएसएसपी की बड़ी कार्रवाई, यूपी पुलिस के तीन सिपाही सस्पेंड, चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली, पिटाई | SSP Bareilly suspended three policemen, know the matter | Patrika News
बरेली

एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, यूपी पुलिस के तीन सिपाही सस्पेंड, चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली, पिटाई

एसएसपी बरेली ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस के तीन सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। तीनों पर वाहन चेकिंग के दौरान ट्रैक्टर चालक से मारपीट करने व अवैध वसूली के साथ अन्य गंभीर आरोप लगे हैं।

बरेलीJun 15, 2024 / 03:05 pm

Avanish Pandey

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान (फाइल फोटो)

बरेली। एसएसपी बरेली ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस के तीन सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। तीनों पर वाहन चेकिंग के दौरान ट्रैक्टर चालक से मारपीट करने व अवैध वसूली के साथ अन्य गंभीर आरोप लगे हैं। पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच बैठाई गई है।
चालक महेंद्रपाल को पकड़कर उसके साथ गालीगलौच और की मारपीट
बहेड़ी थाना क्षेत्र की बार्डर सिरसा पुलिस चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल रणवीर सिंह, कांस्टेबल गौरव कुमार व अभिषेक तेवतियां ने 13 जून को उत्तम नगर गुरुद्वारे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान महेन्द्र पाल निवासी ग्राम नजरगंज, थाना बहेड़ी अपना ट्रैक्टर लेकर सामने से आ रहे थे। पुलिस टीम को देखकर उसने ट्रैक्टर तेजी से भगाया, उक्त पुलिस कर्मियों ने रोकने का प्रयास किया। महेंद्रपाल ने ट्रैक्टर नहीं रोका। इस दौरान पुलिस वालों ने पीछा करते हुए आगे जाकर ग्राम हथमना के पास ट्रैक्टर चालक महेंद्रपाल को पकड़ लिया। उसके साथ गालीगलौच, मारपीट व अभद्रता की। महेन्द्र पाल को शराब के नशे में पाये जाने पर उसको पुलिसकर्मी अपने साथ ले गए।
घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता के चलते पुलिस कर्मियों को किया गया निलंबित
आरोप है कि महेंद्रपाल को पुलिसकर्मियों ने थाने लाकर मेडिकल परीक्षण नहीं कराया। कोई विधिक कार्रवाई नहीं की। महेंद्रपाल को एक दिन बाद 14 जून 11.41 बजे थाने में दाखिल करने व सिपाहियों के आदि आरोप संज्ञान में आने तथा उक्त कृत्य से पुलिस की छवि धूमिल हुई है। इसके चलते परिणामस्वरूप अपने पदीय दायित्वों के विपरीत कार्य कर, कर्तव्य पालन के प्रति घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता, उदंडता, स्वेच्छाचारिता एवं कदाचार का परिचय देने के संदर्भ में उत्तर प्रदेश के अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की (दण्ड एवं अपील) नियमावली 1991 के नियम 17(1) (क) के प्राविधानों के अंतर्गत एसएसपी द्वारा तत्काल प्रभाव से तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच बैठाई है।

Hindi News/ Bareilly / एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, यूपी पुलिस के तीन सिपाही सस्पेंड, चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली, पिटाई

ट्रेंडिंग वीडियो