scriptस्टूडेंट घर बैठे कर सकेंगे परीक्षा की तैयारी, बोर्ड ऑफ स्टडीज देगा Free Online Classes | Students Big Gift Board Of Studies Free Online Classes ICAI Login | Patrika News
बारां

स्टूडेंट घर बैठे कर सकेंगे परीक्षा की तैयारी, बोर्ड ऑफ स्टडीज देगा Free Online Classes

ICAI Free Classes Details: आईसीएआई द्वारा फ्री लाइव सेशन में छात्रों को लेक्चर, इंटरएक्टिव सत्र और रिकॉर्ड किए गए सेशन की सुविधाएं मिलेगी। यह क्लासेस सुबह, दोपहर और शाम के तीन अलग-अलग समय पर आयोजित होंगी।

बारांSep 09, 2024 / 11:25 am

Akshita Deora

Free Live Coaching Classes: इंस्टीट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया सीए इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रों को नई सौगात मिलने वाली है। दरअसल इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी के लिए 9 सितंबर से बोर्ड द्वारा निशुल्क ऑनलाइन क्लासेस शुरू होने जा रही है। यह क्लासेस बोर्ड ऑफ स्टडीज द्वारा संचालित की जाएगी, इसमें उन्हें घर बैठे परीक्षा की तैयारी करने का मौका मिलेगा।
आईसीएआई द्वारा फ्री लाइव सेशन में छात्रों को लेक्चर, इंटरएक्टिव सत्र और रिकॉर्ड किए गए सेशन की सुविधाएं मिलेगी। यह क्लासेस सुबह, दोपहर और शाम के तीन अलग-अलग समय पर आयोजित होंगी। इसमें छात्र सुविधा के अनुसार शामिल हो सकेंगे। सीए इंटरमीडिएट की तैयारी करने वाले छात्रों को आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट नोटिफिकेशन डाउनलोड करके इन कक्षाओं से जुड़ना होगा।
यह भी पढ़ें

2 देशों के बीच आज होगा ‘महा युद्धाभ्यास’, रेतीले धोरो पर गरजेगी अमेरिकन तोपे

इस तरह लगेंगी कक्षाएं


आईसीएआई फ्री ऑनलाइन क्लासेस तीन अलग-अलग समय पर लगाई जाएंगी। इसके चलते सुबह 7 से 9, दोपहर 2.30 से 5 बजे तक और शाम को 6.30 से 8.00 बजे तक लगाई जाएंगी। सुविधा के अनुसार छात्र समय का चुनाव कर सकेंगे। क्लासेस का संचालन 9 सितंबर से अक्टूबर तक किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

IMD ने कर दी लेटेस्ट भविष्यवाणी, इस दिन विदा होगा मानसून, बारिश तोड़ेगी रिकॉर्ड!

इन की लगेंगी क्लास


कक्षाओं में छात्रों को एडवांस एकाउटिंग, कॉरपोरेट और अन्य कानून, लागत प्रबंधन और लेखा, ऑडिटिंग एथिक्स, वित्तीय प्रबंधन, कराधान (माल और सेवा कर), रणनीतिक प्रबंधन, कराधान (आयकर कानून) के विषय पढ़ाए जाएंगे। इसमें स्टूडेंट्स के लिए यह सुविधा है कि सभी फैकल्टी की क्लासेस को छात्र क्लास ना अटेंड कर पाने पर रिकॉर्ड लेक्चर में देख सकेंगे।

Hindi News/ Baran / स्टूडेंट घर बैठे कर सकेंगे परीक्षा की तैयारी, बोर्ड ऑफ स्टडीज देगा Free Online Classes

ट्रेंडिंग वीडियो