script‘मेरी ड्यूटी खत्म…’, दो ट्रेनों को स्टेशन पर खड़ी कर सोने चले गए लोको पायलट, नाराज यात्रियों ने किया हंगामा | Loco pilot left trains at station passengers angry Saharsa Express | Patrika News
बाराबंकी

‘मेरी ड्यूटी खत्म…’, दो ट्रेनों को स्टेशन पर खड़ी कर सोने चले गए लोको पायलट, नाराज यात्रियों ने किया हंगामा

बाराबंकी में लोको पायलट ने ड्यूटी खत्म होने का हवाला देते हुए हजार यात्रियों से भरी ट्रेन को खड़ा कर दिया। इससे नाराज हुए यात्रियों ने स्टेशन पर बवाल काट दिया।

बाराबंकीNov 30, 2023 / 03:08 pm

Sanjana Singh

barabanki_news.jpg
बाराबंकी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां ड्यूटी की टाइम लिमिट खत्म होते ही दो लोको पायलट ने दो ट्रेनों को स्टेशन पर खड़ा कर दिया और सोने चले गए। एक ट्रेन करीब चार घंटे तक तो दूसरी दो घंटे तक रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। कई घंटों तक ट्रेनों के न चलने से परेशान यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा शुरू कर दिया। यह मामला बाराबंकी के बुढ़वल रेलवे स्टेशन का है।
ड्यूटी खत्म करते ही खड़ी की ट्रेन
दरअसल, 02553 सहरसा-नई दिल्ली एक्सप्रेस जब दोपहर 1 बजे बुढ़वल रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो इसका ड्राइवर ट्रेन से उतरकर आराम करने चला गया। ट्रेन जब काफी देर तक स्टेशन पर खड़ी रही तो यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर जाकर पूछताछ की। पूछताछ में यह बात सामने आई कि ट्रेन के लोको पायलट की ड्यूटी खत्म हो गई है। इसी वजह से उसने ट्रेन को आगे ले जाने से इनकार कर दिया और आराम करने चला गया।
घंटों इंतजार करते रहे यात्री
यात्रियों ने जब स्टेशन मास्टर से दूसरे ड्राइवर की व्यवस्था करने को कहा तो उन्होंने अपने हाथ खड़े कर दिए। इस रवैये से नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा कर दिया। नाराज यात्रियों ने दूसरी ट्रेन को भी जबरदस्ती रुकवा दिया। स्थिति बिगड़ता देखकर रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें

मायूस चेहरा, झुकी हुई नजरें…पाकिस्तान से लौटी अंजू का एक्सक्लूसिव वीडियो आया सामने

अधिकारियों ने लोको पायलट से की मिन्नत
हंगामा बढ़ता देखकर अधिकारियों ने लोको पायलट से काफी मिन्नतें की, जिस पर वह ट्रेन को आगे ले जाने जाने के लिए तैयार हुआ। एक मामला खत्म हुआ ही था कि बुढ़वल रेलवे स्टेशन पर दूसरे लोको पायलट ने शाम करीब 5 बजे 15205 लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस को लाकर खड़ा कर दिया। इस बार भी यात्रियों ने काफी हंगामा किया और काफी विनती के बाद लोको पायलट ट्रेन ले जाने के लिए तैयार हुआ।
एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, आरपीएफ के इंस्पेक्टर अजमेर सिंह यादव ने बताया कि फिलहाल कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। गोंडा में लोको पायलट बदला जाना था लेकिन किन्ही कारणों से यह नहीं हो सका था।

Hindi News / Barabanki / ‘मेरी ड्यूटी खत्म…’, दो ट्रेनों को स्टेशन पर खड़ी कर सोने चले गए लोको पायलट, नाराज यात्रियों ने किया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो