scriptराजस्थान में राम मंदिर को लेकर बनाया ऐसा अनोखा शादी का कार्ड, जिसने भी देखा हो गया हैरान | Rajasthan Youth Made Picture Of Ayodhya Ramlala Mandir In Wedding Card | Patrika News
बांसवाड़ा

राजस्थान में राम मंदिर को लेकर बनाया ऐसा अनोखा शादी का कार्ड, जिसने भी देखा हो गया हैरान

Ram Mandir: अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को होने वाली श्रीराम मंदिर प्रतिष्ठा को लेकर जहां घर-घर न्योता दिया जा रहा है, वहीं शहर के एक युवक ने 16 जनवरी को होने वाले अपने विवाह की निमंत्रण पत्रिका को ही राममय बना दिया है।

बांसवाड़ाJan 07, 2024 / 03:32 pm

Nupur Sharma

ayodhya_ramlala_mandir_in_wedding_card_1.jpg

Ram Mandir: अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को होने वाली श्रीराम मंदिर प्रतिष्ठा को लेकर जहां घर-घर न्योता दिया जा रहा है, वहीं शहर के एक युवक ने 16 जनवरी को होने वाले अपने विवाह की निमंत्रण पत्रिका को ही राममय बना दिया है। राम मन्दिर पर केन्द्रित इस निमंत्रण पत्रिका में अयोध्या के नवनिर्मित राम मन्दिर के चित्र को भी प्रकाशित कराया है और इसमें राम मन्दिर संबंधित स्लोगन भी अंकित कराए हैं। यह कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है। लालीवाव मठ से जुड़े दीपक तेली ‘प्रवीण’ ने मठ के महामण्डलेश्वर महंत हरिओमदास महाराज मार्गदर्शन से अपने विवाह की निमंत्रण पत्रिका में अयोध्या श्रीराममंदिर का चित्र प्रिन्ट करवाया है। एक प्रिटिंग प्रेस पर बतौर डिजाइनर कार्यरत दीपक ने निमंत्रण पत्रिका में श्री राम मंदिर के फोटो को मल्टी कलर के साथ डाई कटिंग व गोल्ड कलर में प्रिन्ट करवाया है।

यह भी पढ़ें

अयोध्या रामलला मंदिर: क्या भक्त, क्या भगवान सभी के चरण संभालेगा राजस्थान

यह स्लोगन अंकित
निमंत्रण पत्रिका में मंदिर के फोटो और आमंत्रण के साथ हृदय भारतवासियों के फूले नहीं समाए हैं, सदियों बाद अयोध्या में फिर से राम आए हैं… और 22 जनवरी त्रेता की स्मृति ताजा करती एक और दिवाली…आदि स्लोगन के साथ ही राममंदिर के शिखर कलशों राम के बाल स्वरूप की ज्वैलरी को भी गोल्ड कलर से प्रिन्ट किया है।

यह भी पढ़ें

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर के मुख्य ध्वज स्तंभ पर दिखेगी राजस्थान की कला

जन-जन तक पहुंचे उल्लास
इस सम्बन्ध में तेली ने कहा कि मंदिर प्रतिष्ठान के अनुष्ठान 16 जनवरी से आरंभ होंगे और इसी दिन विवाह है। अयोध्या आज विश्व पटल पर आस्था का केंद्र बनी हुई है। इसी विचार ने विवाह की निमंत्रण पत्रिका को राममय बनाने को प्रेरित किया। उनकी पत्रिका को जूना पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर अवधेशानन्द गिरि महाराज, महंत हरिओमदास महाराज, महंत घनश्यामदास महाराज, मेड़ता पीठाधीश्वर रामकिशोर महाराज, संत रामप्रकाश महाराज, उदयराम महाराज, रघुवीरदास महाराज, सियारामदास महाराज, रामस्वरूप महाराज आदि ने सराहा है। तेली ने विवाह आयोजन में 17 जनवरी को संतगणों को ही आमंत्रित किया है।

https://youtu.be/GGHON75-440

Hindi News/ Banswara / राजस्थान में राम मंदिर को लेकर बनाया ऐसा अनोखा शादी का कार्ड, जिसने भी देखा हो गया हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो