scriptMonsoon Update: अगले 2 दिन यहां-यहां भारी बारिश होने की संभावना, IMD की ताजा भविष्यवाणी | Monsoon Update 2024: IMD alerts of heavy rain in Rajasthan | Patrika News
बांसवाड़ा

Monsoon Update: अगले 2 दिन यहां-यहां भारी बारिश होने की संभावना, IMD की ताजा भविष्यवाणी

Rajasthan Monsoon Update: 27 अगस्त को उदयपुर और जोधपुर संभाग के दक्षिणी भागों में भारी और कहीं-कहीं अति भारी बारिश की संभावना है। वहीं 28 अगस्त को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

बांसवाड़ाAug 26, 2024 / 06:51 pm

Santosh Trivedi

imd heavy rain alert today
Rajasthan Monsoon Update: राजस्थान में झमाझम बारिश जारी है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कहीं-कहीं पर भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई। राज्य में सर्वाधिक बारिश पीपलखूंट जिला प्रतापगढ़ में हुई। मौसम ​विभाग के अनुसार राजस्थान में 28 अगस्त तक कुछ जगह भारी बारिश जारी रहेगी।
27 अगस्त को उदयपुर और जोधपुर संभाग के दक्षिणी भागों में तेज हवाओं के साथ भारी और कहीं-कहीं अति भारी बारिश की संभावना है। वहीं 28 अगस्त को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है। भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, और बीकानेर संभाग के कुछ क्षेत्रों में आगामी दो दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

27 अगस्त को इन जिलों के लिए बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान में 27 अगस्त को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, धौलपुर, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जालोर और पाली के लिए बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इनमें से बांसवाड़, भीलवाड़ा, बूंदी, ​चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, जालोर और पाली में कुछ जगह भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है।

28 अगस्त का मौसम अपडेट, भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार 28 अगस्त को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, धौलपुर, दौसा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर और पाली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं बाड़मेर और जालोर जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Banswara / Monsoon Update: अगले 2 दिन यहां-यहां भारी बारिश होने की संभावना, IMD की ताजा भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो