scriptबोर्ड परीक्षाओं पर नया अपडेट, 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए बड़ा निर्देश | Board Exams New update 10th-12th Students Big Instructions | Patrika News
बांसवाड़ा

बोर्ड परीक्षाओं पर नया अपडेट, 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए बड़ा निर्देश

Board Exams New Update : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की परीक्षाओं पर एक नया अपडेट आया है। 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए निर्देश अनिवार्य है। न मानने पर परीक्षा से होंगे वंचित।

बांसवाड़ाFeb 13, 2024 / 02:19 pm

Sanjay Kumar Srivastava

board_exams.jpg

Board Exams

10th-12th Students Big Instructions : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की परीक्षाओं के लिए बांसवाड़ा जिले में 180 परीक्षा केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। परीक्षा केंद्र की सूची में इस बार अमरथून एवं मोटी टिम्बी को शामिल किया गया है। बोर्ड परीक्षा समय सारणी के तहत 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 29 फरवरी एवं 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 7 मार्च से शुरू होगी। दोनों ही परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्र पहुंचने की व्यवस्था अलग-अलग रहेगी। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में इस बार 10वीं बोर्ड में 29319 और 12वीं में 23548 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होंगे।



केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने साल 2024 के लिए होने वाली 10वीं.12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए गाइडलाइन जारी कर दिए हैं। जिसके अनुसार विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर विद्यालय की यूनिफॉर्म में आना अनिवार्य है। जबकि स्वयंपाठी विद्यार्थियों को हल्के रंग के कपड़े पहनने की अनुमति प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें – एसपी झुंझुनूं का अनूठा आदेश सोशल मीडिया में वायरल, आरोपी योगी पर रखा सिर्फ 50 पैसे का इनाम



अगले हफ्ते 15 फरवरी से बोर्ड परीक्षाओं का आगाज हो रहा है। परीक्षा के दौरान कोई भी विद्यार्थी किसी प्रकार की आभूषण आदि नहीं पहन सकेंगे इसके साथ ही स्मार्टवॉच, केलकुलेटर किसी प्रकार के गैजेट ले जाने पर भी पाबंदी रहेगी।

यह भी पढ़ें – सूर्य नमस्कार के खिलाफ मुस्लिम संगठनों ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, 14 फरवरी को होगी सुनवाई

https://youtu.be/Vt8FRTnbqTY

Hindi News / Banswara / बोर्ड परीक्षाओं पर नया अपडेट, 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए बड़ा निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो