scriptश्रीकृष्ण-रुक्मिणी विवाह में झूमे श्रद्धालु | shrikrishna- rukmini vivah celebrated | Patrika News
बैंगलोर

श्रीकृष्ण-रुक्मिणी विवाह में झूमे श्रद्धालु

इस्कॉन मंदिर ट्रस्ट की ओर से इस्कॉन मंदिर में चल रहे ब्रह्मोत्सव के तहत श्रीकृष्ण विवाह (कल्याणोत्सव) व श्रीराधा कुंज विहार अलंकार का आयोजन किया गया।

बैंगलोरApr 22, 2019 / 05:46 pm

Santosh kumar Pandey

bangalore news

श्रीकृष्ण-रुक्मिणी विवाह में झूमे श्रद्धालु

बेंगलूरु. इस्कॉन मंदिर ट्रस्ट की ओर से इस्कॉन मंदिर में चल रहे ब्रह्मोत्सव के तहत श्रीकृष्ण विवाह (कल्याणोत्सव) व श्रीराधा कुंज विहार अलंकार का आयोजन किया गया।

इस्कॉन मंदिर ट्रस्ट के डॉ. कुलशेखर प्रभु ने बताया कि ब्रह्मोत्सव के तहत रविवार सुबह श्रीकृष्ण रुक्मिणी विवाह (कल्याणोत्सव) का आयोजन किया गया। विवाह उत्सव के दौरान श्रद्धालु जमकर झूमे। चहुंओर हरे कृष्णा के जयकारे लग रहे थे।
शाम के सत्र में श्रीराधा कुंजबिहारी अलंकार के तहत कल्पवृक्ष वाहन (रथयात्रा) का आयोजन हुआ। हजारों की संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं ने भगवान का रथ खींच कर पुण्य कमाया। यह आयोजन शाम छह बजे शुरू हुआ। रथयात्रा मंदिर परिसर में भ्रमण करने के बाद पांडाल में पहुंची। यहां सिंगापुर से आए कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। रात नौ बजे शयन आरती के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ।
बच्चों ने की दादा के दरबार में पूजा-अर्चना
बेंगलूरु. सीमन्धर स्वामी राजेंद्र सूरी श्वेताम्बर मंदिर व सीमंन्धर स्वामी राजेंद्र सूरी जैन आरती मंडल मामूलपेट के तत्वावधान में रविवार को बच्चों ने दादा गुरुदेव के मंदिर में विशेष भक्ति एवं पूजा अर्चना की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हस्तीमल भण्डारी, इंदरमल गादिया, जयतीलाल दोशी थे।

Hindi News/ Bangalore / श्रीकृष्ण-रुक्मिणी विवाह में झूमे श्रद्धालु

ट्रेंडिंग वीडियो