scriptशिक्षक पति-पत्नी गए थे स्कूल, लौटे तो घर का नजारा देख रह गए हैरान, महिला गिरफ्तार | Crime news: Teachers shocked to see house while return from school | Patrika News
बलरामपुर

शिक्षक पति-पत्नी गए थे स्कूल, लौटे तो घर का नजारा देख रह गए हैरान, महिला गिरफ्तार

Crime news: शिक्षक दंपती ने थाने में मामले की दर्ज कराई थी रिपोर्ट, पुलिस (Police) ने 3 दिन बाद पेंड्रा निवासी एक महिला को गिरफ्तार कर भेजा जेल (Women sentenced jail)

बलरामपुरDec 12, 2022 / 08:58 pm

rampravesh vishwakarma

Crime news

Women thief arrested

कुसमी. Crime news: 4 दिन पूर्व एक शिक्षक दंपती घर में ताला लगाकर स्कूल गए थे। दोपहर बाद जब लौटे तो घर का नजारा देखकर वे सन्न रह गए। उन्होंने देखा कि घर व कमरे में रखी आलमारी का ताला टूटा हुआ था तथा अलमारी में रखे जेवर, नगदी एवं मोबाइल समेत करीब 1 लाख रुपए के सामान गायब थे। उन्होंने मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई। पुलिस अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई थी। इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पेंड्रा निवासी एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने चोरी की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जमड़ी में मकान बनाकर रह रहे शिक्षक दंपती 8 दिसंबर को ताला लगाकर स्कूल चले गए थे। इसी बीच अज्ञात चोरों ने दिनदहाड़े घर का ताला तोडक़र 1 लाख रुपए की चोरी कर ली थी।
इस संबंध में थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में शिक्षक बैजनाथ ने बताया कि जब वे घर पहुंचे तो देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ था। भीतर कमरे में गए तो आलमारी का भी ताला टूटा पड़ा था।
अलमारी में रखे रोल्ड गोल्ड का एक जोडी कंगन कीमती 5 हजार, एक नग सोने का मंगलसूत्र कीमत करीब 60 हजार, तीन जोड़ी चांदी की पायल कीमत करीब 12 हजार, सोने की छुछिया कीमत 2 हजार 7 सौ रुपए, ओप्पो कंपनी का मोबाइल कीमत 13 तेरह हजार 5 सौ रुपए, 1600 रुपए नगद के अलावा अन्य सामान गायब थे।
कुल चोरी 97 हजार रुपए की बताई गई थी। शिक्षक की रिपोर्ट पर शंकरगढ़ पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज कर उनकी तलाश में जुटी हुई थी।

जंगल में दातुन तोडऩे गई महिला का तेंदुए से हो गया सामना, शव घसीटने के मिले निशान, पहुंचे विधायक


मुखबिर की सूचना पर पकड़ी गई महिला
एसपी बलरामपुर के मार्गदर्शन व एसआई रमेश एक्का के नेतृत्व में बनी स्पेशल टीम द्वारा चोरों की तलाश की जा रही थी। इस बीच पुलिस ने मुखबिर की सूचना एवं संदेह के आधार पर पेंड्रा क्षेत्र की रहने वाली 40 वर्षीय महिला रंजीता खलखो पति मनीष लकड़ा को अथक परिश्रम के बाद पस्ता थाना क्षेत्र से पकडक़र कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने शिक्षक के मकान में चोरी की बात स्वीकार की। पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जे से चोरी का सामान बरामद किया गया। मामले का खुलासा बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग ने किया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में थाना प्रभारी शंकरगढ़ अमित गुप्ता, एसआई रमेश एक्का, एएसआई रफैल तिर्की, प्रधान आरक्षक छत्रपाल सिंह ठाकुर, आरक्षक शैलेन्द्र तिवारी, संतोष सिंह व लक्ष्मण सहित अन्य शामिल रहे।

Hindi News/ Balrampur / शिक्षक पति-पत्नी गए थे स्कूल, लौटे तो घर का नजारा देख रह गए हैरान, महिला गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो