scriptCG double murder case: बजरंग दल के नेता व युवती की मौत मामला: जानवरों का शिकार करने बिछाए तरंगित तार से गई थी जान | CG double murder case: Bajrang Dal leader and young girl died case solved | Patrika News
बलरामपुर

CG double murder case: बजरंग दल के नेता व युवती की मौत मामला: जानवरों का शिकार करने बिछाए तरंगित तार से गई थी जान

CG double murder case: युवक-युवती मौत के मामले की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पुलिस पर लीपापोती करने का आरोप लगा लोगों ने किया प्रदर्शन

बलरामपुरMay 30, 2024 / 08:49 pm

rampravesh vishwakarma

girl-boy dead body
बलरामपुर. CG double murder case: बजरंग दल के जिला सह संयोजक तथा एक युवती की मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में पुलिस ने ग्राम बडक़ीमहरी के 3 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों ने जंगली जानवर का शिकार करने डुमरखी जंगल में तरंगित तार बिछाया था, इसी की चपेट में आकर युवक-युवती की मौत हो गई थी। लेकिन पुलिस की थ्योरी पर बजरंग दल के कार्यकर्ता व नगरवासी भरोसा न करते हुए गुरुवार को आक्रोशित हो गए और टायर जलाकर चक्काजाम कर दिया। लोगों ने पुलिस पर मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। देर शाम तक चांदो चौक पर लोगों का प्रदर्शन जारी था।
CG double murder case

गौरतलब है कि बलरामपुर निवासी सुजीत सोनी पिता नंदलाल सोनी 25 वर्ष बजरंग दल का जिला सह संयोजक था। बीते सोमवार सुबह उसकी लाश बलरामपुर से 5 किमी दूर डुमरखी जंगल में मिली थी। युवक के शव के पास ही एक युवती का भी शव पड़ा हुआ था। उसकी पहचान चांदो रोड के ग्राम दहेजवार निवासी किरण नगेसिया 23 वर्ष के रूप में की गई थी।
युवक-युवती की लाश (CG double murder case) मिलने की सूचना मिलते ही बलरामपुर पुलिस, डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी। इस मामले में नया मोड़ तब आया जब दोनों की पीएम रिपोर्ट में करंट लगने से मौत की पुष्टि की गई। इसके बाद पुलिस की जांच की दिशा बदल गई।
पुलिस ने जांच में पाया कि कुछ लोगों द्वारा जंगली जानवर का शिकार करने तरंगित तार बिछाया था, जिसकी चपेट में आने से सुजीत व किरण की मौत हो गई। विवेचना के आधार पर पुलिस ने शक के आधार पर ग्राम बडक़ीमहरी निवासी परिश्रम, सिलो व शिवचरण को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया।
CG double murder case
इस पर पुलिस तीनों को गिरफ्तार (Police arrested 3 accused) कर अभी पूछताछ कर ही रही है। संभवत: आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर जेल भी भेज दिया जाएगा।

घटनास्थल लाकर की गई पूछताछ

पुलिस पकड़े गए तीनों आरोपियों को घटनास्थल पर भी लेकर गई थी। यहां उनसे विस्तृत पूछताछ की गई कि आखिर उन्होंने तार कहां और कितने दायरे में बिछाया था। आरोपियों ने पुलिस को इस संबंध में घटनास्थल के आसपास खुद जाकर पूरी जानकारी दी। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तार, खुंटी, लाठी व अन्य सामान जब्त कर लिया है।
यह भी पढ़ें
CG Double Murder: बजरंग दल के युवा नेता और युवती की जंगल में खून से सनी मिली लाशें, 2 हत्याओं से बलरामपुर में फैली सनसनी

एनएच पर चक्काजाम, टायर जलाकर प्रदर्शन

पुलिस द्वारा मामले का खुलासा करते हुए बताई गई थ्योरी पर बजरंग दल के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं व नगरवासियों को भरोसा नहीं है। उन्होंने गुरुवार को पुलिस पर इस मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए एनएच पर टायर जलाकर फिर प्रदर्शन किया। इससे सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।
Bajrang dal leader
देर शाम तक यही स्थिति बनी हुई थी। उनका कहना था कि पुलिस द्वारा पूरे मामले में लीपापोती की जा रही है। प्रदर्शन देखते हुए एसएसपी डॉ. लाल उमेद सिंह भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाइश देने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने।
प्रदर्शनकारी देर शाम तक चांदो चौक पर टेंट पंडाल लगाकर बैठे थे, इससे आवागमन बाधित रहा। प्रदर्शनकारियों में इस बात को लेकर भी आक्रोश था कि दो लोगों की मौत होने के बावजूद कृषि मंत्री रामविचार नेताम बलरामपुर नहीं आए। इसी बीच पुलिस ने रात साढ़े 8 बजे हल्का बल का प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों का ेखदेड़ दिया। उनका टेंट पंडाल भी उखाड़ दिया गया।

करंट से हुई थी युवक-युवती की मौत

तरंगित तार की चपेट में आने से युवक व युवती की मौत हुई है। मामले में 3 आरोपियों को पकडक़र पूछताछ की जा रही है। उनकी निशानदेही पर तार, खुंटी, लाठी व अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं।
शैलेंद्र पांडे, एएसपी, बलरामपुर

Hindi News/ Balrampur / CG double murder case: बजरंग दल के नेता व युवती की मौत मामला: जानवरों का शिकार करने बिछाए तरंगित तार से गई थी जान

ट्रेंडिंग वीडियो