scriptOut Of Turn Promotion-हार्डकोर नक्सलियों को मारने वाले जवानों को मिली पदोन्नति | Out Of T Jawans who killed hardcore Naxalites got promotion | Patrika News
बालाघाट

Out Of Turn Promotion-हार्डकोर नक्सलियों को मारने वाले जवानों को मिली पदोन्नति

प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव शनिवार को बालाघाट प्रवास पर रहे। इस दौरान सीएम ने जहां हार्डकोर नक्सलियों को मारने वाले 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर पदोन्नत किया। वहीं श्री अन्न संवर्धन अभियान के तहत आयोजित किसान सम्मेलन में भी शामिल हुए। जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन कार्यक्रम स्थानीय पुलिस […]

बालाघाटJun 29, 2024 / 09:45 pm

Bhaneshwar sakure

आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देते सीएम।

प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव शनिवार को बालाघाट प्रवास पर रहे। इस दौरान सीएम ने जहां हार्डकोर नक्सलियों को मारने वाले 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर पदोन्नत किया। वहीं श्री अन्न संवर्धन अभियान के तहत आयोजित किसान सम्मेलन में भी शामिल हुए। जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन कार्यक्रम स्थानीय पुलिस लाइन में आयोजित किया गया।
बालाघाट. प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव शनिवार को बालाघाट प्रवास पर रहे। इस दौरान सीएम ने जहां हार्डकोर नक्सलियों को मारने वाले 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर पदोन्नत किया। वहीं श्री अन्न संवर्धन अभियान के तहत आयोजित किसान सम्मेलन में भी शामिल हुए। जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन कार्यक्रम स्थानीय पुलिस लाइन में आयोजित किया गया। वहीं किसान सम्मेलन जैविक कृषि उपज मंडी इतवारी बाजार में हुआ।
इजराइल, अमेरिका के बाद सशस्त्र बलों को संसाधन उपलब्ध कराने वाला तीसरा देश बना भारत-सीएम
आउट ऑफ टर्न प्रमोशन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि लंबे समय से जवान सक्रिय रहकर नक्सली नामक जहर के बीज को उखाड़ फेंकने का कार्य कर रहे हैं। अकेले बालाघाट जोन में जवानों ने पिछले 5 वर्ष में 19 नक्सलियों को मारकर अपने शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है। मुठभेड़ में मारे गए इन सभी नक्सलियों पर 3 करोड़ 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। इसी तरह लांजी के केरझिरी के जंगल में जवानों ने दो हार्डकोर नक्सलियों को मारने का सम्मान भी प्राप्त किया है। सीएम ने कहा कि अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों को नमन करते हैं। वहीं आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर अपनी फोर्स को हिम्मत दिलाने का कार्य कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने दुश्मनों के गढ़ में घुसकर दुश्मनों को ढेर किया है। आज का कार्यक्रम भी ऐसा ही है। उन्होंने कहा कि इजराइल, अमेरिका के बाद सशस्त्र बलों को संसाधन उपलब्ध कराने वाला भारत तीसरा देश बन गया है।
4290 रुपए एमएसपी में सरकार खरीदेगी कोदो-कुटकी
किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनते ही जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में कोदो-कुटकी पर 1000 रुपए अनुदान देने की घोषणा की थी। जबकि केंद्र सरकार ने 4290 रुपए में कोदो-कुटकी खरीदने के लिए दर तय कर दी है। यह कोदो-कुटकी को 4290 रुपए प्रति क्विंटल एमएसपी पर खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि मिलेट उत्पादन में बालाघाट ने विशेष पहचान बनाई है। कोदो की फसल का इतिहास बताता है कि जिले में 3 हजार साल पहले भी कोदो की फसल होती थी। प्रदेश के अंदर मोटे अनाज के लिए 1 लाख हेक्टेयर भूमि तैयार हुई है, जिसमें बालाघाट की बड़ी भूमिका रही है। बालाघाट, मंडला, डिंडौरी में मोटे अनाज का उत्पादन होता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस देश के अंदर किसानों का सम्मान करते हुए किसान सम्मान निधि देना प्रारंभ किया है। प्रदेश के अंदर 80 लाख किसानों को 25 हजार करोड़ रुपए की किसान सम्मान निधि प्रदान करते हैं। जबकि प्रदेश सरकार किसानों को साढ़े बारह हजार करोड़ की राशि दे रही है। सीएम ने कहा कि गोवंश के मामले में कोई भी कोताही नहीं बरतेगे। प्रदेश में अभियान चलाया गया। साढ़े सात हजार गो माताओं को मुक्त कराया गया। 1 हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया। 100 से ज्यादा वाहनों को जब्त किया गया। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। गोमाता पर कोई भी आक्रमण करें यह सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने युवाओं के लिए भर्ती अभियान शुरु होने, उद्योग धंधों की स्थापना के लिए 20 जुलाई को जबलपुर में समिट का आयोजन होने, जुलाई माह में एक्सीलेंस कॉलेज की शुरुआत करने, एयर एंबुलेंस, एयर टेक्सी के बारे में भी जानकारी दी।

Hindi News/ Balaghat / Out Of Turn Promotion-हार्डकोर नक्सलियों को मारने वाले जवानों को मिली पदोन्नति

ट्रेंडिंग वीडियो