scriptकेन्द्रीय विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश | Children of Kendriya Vidyalaya took out rally rally | Patrika News
बालाघाट

केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश

भारत सरकार और केन्द्रीय विद्यालय संगठन के आदेश अनुसार भरवेली स्थित केन्द्रीय विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है।

बालाघाटSep 23, 2017 / 08:04 pm

mukesh yadav

swachta
बालाघाट. भारत सरकार और केन्द्रीय विद्यालय संगठन के आदेश अनुसार भरवेली स्थित केन्द्रीय विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत बच्चों और शिक्षकों द्वारा विभिन्न क्रियाकलापों के माध्यमों से स्वच्छता बनाए रखने की प्रतिज्ञा दिलाई गई। वहीं स्कूली बच्चों द्वारा परिसर की सफाई, पौध रोपण, नुक्कड़ नाटक, चित्रकला, प्रभात फेरी के माध्यम से स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया। विद्यालय के शिक्षकों और बच्चों ने संकल्प लिया कि हम अपने विद्यालय के साथ-साथ घर, गली, मोहल्ले, शहर की स्वच्छता में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।
इस अवसर पर विद्यालय परिसर में सैकड़ों पौधे रोपे गए। पखवाड़े का शुभारंभ विद्यालय प्राचार्य पंकज जैन ने किया। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता संबंधित जागरुकता उद्दबोधन भी दिए। विद्यालय में स्वच्छता एवं पर्यावरण पर सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पखवाड़े के समापन समारोह में विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका मधुलिका डोलारे द्वारा स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला गया। विभिन्न क्रियाकलापों में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया एवं प्राथमिक व माध्यमिक विभाग से पुरे पखवाड़े में सर्वाधिक स्वच्छ रही कक्षा को शील्ड प्रदान की गई।
बजरंग दल की जिलास्तरीय बैठक 24 को
बालाघाट। आगामी 24 सितंबर को विश्व ***** परिषद कार्यालय में दोपहर 1 बजे से बजरंग दल की जिलास्तरीय बैठक आहूत की गई है। बैठक में प्रमुख रूप से बजरंग दल क्षेत्रीय संयोजक ललित पारधी, जिलाध्यक्ष हीरासिंघ भाटिया, मंत्री बाबा पारधी, बजरंग दल जिला संयोजक सुनील नागोसे उपस्थित रहेंगे। बैठक में बजरंग दल के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की जाकर रूपरेखा तैयार की जाएगी। बैठक में बजरंग दल जिला पदाधिकारी, सभी प्रखंड संयोजक, सहसंयोजक की उपस्थिति अनिवार्य है।

अखिल भारतीय ओबीसी महासभा की हुई बैठक
बालाघाट। प्रगतिशील कुनबी समाज के छत्रपति सांस्कृतिक भवन में गत दिनों अखिल भारतीय ओबीसी महासभा की बैठक संगठन के प्रांताध्यक्ष चंद्रसिंह पटेल के मुख्य आतिथ्य एवं शिक्षण ग्रुप संचालक दिवाकरसिंह की अध्यक्षता में आहूत की गई थी। जिसमें जिले के समस्त ओबीसी समाज के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया एवं आगामी सम्मेलन की रूपरेखा तय की गई। जिसमे जिले से पहुंचे प्रबुद्ध वक्ताओं ने अपने विचार रखे एवं विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर गहन विमर्श किया। बैठक को संबोधित करते हुए पटेल ने अभा ओबीसी महासभा के उद्देश्य एवं रणनीति पर वृहद प्रकाश डाला। बैठक में अखिल भारतीय ओबीसी महासभा को अध्यक्ष शिवशंकर शिवणकर, उमेश पंचेश्वर सहित अन्य ओबीसी प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Hindi News / Balaghat / केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश

ट्रेंडिंग वीडियो