script‘आधुनिक भारत में महिलाओं को बराबर हक मिलें…’ यूनिफॉर्म सिविल कोड पर जयंत चौधरी का बयान | UCC Jayant chaudhary on uniform civil code | Patrika News
बागपत

‘आधुनिक भारत में महिलाओं को बराबर हक मिलें…’ यूनिफॉर्म सिविल कोड पर जयंत चौधरी का बयान

Uniform Civil Code: जयंत चौधरी इन दिनों समरसता अभियान के तहत पश्चिम यूपी के जिलों के दौरे कर रहे हैं।

बागपतJul 04, 2023 / 05:09 pm

Rizwan Pundeer

jayant Chaudhary

जयंत चौधरी इन दिनों लगातार गांवों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं।

Uniform Civil Code: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी यूसीसी पर बयान दिया है। बागपत में एक कार्यक्रम में पहुंचे जयंत चौधरी से जब यूसीसी पर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि वो महिलाओं को बराबरी का हक देने के पक्षधर हैं। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि यूसीसी कैसा होगा, इसका अभी कोई फॉर्मेट किसी के पास नहीं है। ऐसे में इस पर कोई कमेंट नहीं किया जा सकता। जब सरकार का ड्राफ्ट आएगा तो इस पर कुछ कहा जा सकेगा। उन्होंने ये जरूर कहा कि आधुनिक भारत में महिला और पुरुषों के अधिकार कम-ज्यादा नहीं होना चाहिए। उनको बराबर का दर्जा मिलना चाहिए।
भाजपा के साथ जाने का मेरा कोई इरादा नहीं: जयंत
हाल के दिनों में इस तरह की चर्चा ने भी जोर पकड़ा है कि जयंत चौधरी एनडीए का रुख कर सकते हैं। उनके भाजपा के सीनियर नेताओं के संपर्क में होने का दजावा किया जा रहा है। इस पर जयंत ने साफ किया है कि उनका भाजपा के साथ जाने का कोई इरादा फिलहाल नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष में ही रहूंगा और विपक्षी एकता वाली अगली बैठक में भी जाऊंगा।

Hindi News / Bagpat / ‘आधुनिक भारत में महिलाओं को बराबर हक मिलें…’ यूनिफॉर्म सिविल कोड पर जयंत चौधरी का बयान

ट्रेंडिंग वीडियो