scriptलोकसभा चुनाव के लिए सपा की पांचवीं सूची जारी, आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव लड़ेंगे चुनाव | Dharmendra Yadav contest elections Azamgarh akhilesh yadav Samajwadi Party released fifth list Lok Sabha elections 2024 | Patrika News
आजमगढ़

लोकसभा चुनाव के लिए सपा की पांचवीं सूची जारी, आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव लड़ेंगे चुनाव

Samajwadi Party Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है।

आजमगढ़Mar 17, 2024 / 11:16 am

Aman Kumar Pandey

dharmendra_yadav_and_akhilesh_yadav.jpg

Dharmendra Yadav and akhilesh yadav

Samajwadi Party Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। सपा की इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों का नाम है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ लोकसभा सीट से धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया है। SP की इस लिस्ट में गौतमबुद्ध नगर से महेंद्र नागर, इटावा से जितेंद्र दोहरे, सुल्तानपुर से भीम निषाद, जालौन से नारायण दास अहिरवार को टिकट गया दिया है। इसके साथ ही मिश्रिख से ने SP अपना कैंडिडेट बदलते हुए मनोज कुमार राजवंशी को चुनावी मैदान में उतारा है।
मिश्रिख लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने पहले रामपाल राजवंशी को कैंडिडेट घोषित किया था। हालांकि सपा ने अब इस सीट पर मनोज कुमार राजवंशी को अपना प्रत्याशी बनाया है। सपा ने उत्तर प्रदेश में अब तक 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इससे पहले सपा ने चार लिस्ट जारी की किया था।
यह भी पढ़ें

कैसरगंज में इस दिन होगी वोटिंग, बीजेपी ने बृजभूषण को नहीं बनाया अभी तक उम्मीदवार, क्या कट जाएगा बाहुबली का टिकट?

https://twitter.com/samajwadiparty/status/1768977215403049110?ref_src=twsrc%5Etfw
धर्मेंद्र यादव के सामने आजमगढ़ लोकसभा सीट पर एक बार फिर से बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ से सामना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि 2022 के चुनाव में निरहुआ ने धर्मेंद्र यादव को करीब 10 हजार वोटों के अंतर से चुनाव हरा कर जीत हासिल की थी। अब एक बार फिर से दोनों आमना-सामना है। लेकिन परिस्थिति तब से बिल्कुल अलग है।
यह भी पढ़ें

UP Lok Sabha Election 2024: यूपी के 20 बड़े शहरों में कब होगी वोटिंग, जानें पूरी जानकारी

सपा ने बीते 15 मार्च को प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी की थी। सपा ने चौथी लिस्ट में 6 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए थे। इस लिस्ट में बिजनौर से यशवीर सिंह, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से पूर्व सांसद बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर वाल्मीकि, नगीना से मनोज कुमार, लालगंज से दरोगा सरोज का नाम को टिकट दिया गया था। वहीं अखिलेश यादव ने भदोही लोकसभा सीट ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए खाली छोड़ी थी। इस सीट पर टीएमसी ने ललितेशपति त्रिपाठी को प्रत्याशी घोषित किया है।

Hindi News/ Azamgarh / लोकसभा चुनाव के लिए सपा की पांचवीं सूची जारी, आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव लड़ेंगे चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो