scriptCM Yogi in Azamgarh : चार चरणों के चुनाव के रुझान से विपक्ष के नेताओं में बौखलाहट, सपा के गढ़ में गरजे सीएम योगी | CM Yogi in Azamgarh said Lok Sabha elections 2024 opposition leaders upset trend of four phase elections | Patrika News
आजमगढ़

CM Yogi in Azamgarh : चार चरणों के चुनाव के रुझान से विपक्ष के नेताओं में बौखलाहट, सपा के गढ़ में गरजे सीएम योगी

CM Yogi in Azamgarh : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के मेंहनगर विधानसभा के घिनहापुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि चार चरण के चुनाव के रुझान से यह साफ है कि विपक्ष के नेताओं में बौखलाहट है, जो उनकी हार को दिखाता है।

आजमगढ़May 19, 2024 / 07:13 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi
CM Yogi in Azamgarh : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के मेंहनगर विधानसभा के घिनहापुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि चार चरण के चुनाव के रुझान से यह साफ है कि विपक्ष के नेताओं में बौखलाहट है, जो उनकी हार को दिखाता है। सीएम योगी ने कहा “पूरे देश से एक ही आवाज आ रही है, एक ही भाव दिखाई दे रहा है और वह है, फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार चार सौ पार। चार सौ पार की बात होती है तो कांग्रेस, सपा और बसपा की हालत खराब होती है। उनके चेहरे का रंग उड़ जाता है और पूछते हैं, चार सौ पार कैसे होगा, तो जनता की ओर से आवाज आती है- “जो राम को लाएं हैं, हम उनको लाएंगे।”

रामभक्तों और राम द्रोहियों के बीच सिमटा लोकसभा चुनाव 2024

उन्होंने कहा कि यह चुनाव राम भक्तों और रामद्रोहियों के बीच में जाकर सिमट गया है। जिन लोगों ने आपके सामने पहचान का संकट खड़ा किया था, जिन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा में सेंध लगाई, जिन्होंने हमारे आराध्य देवों को अपवित्र करने का प्रयास किया, जिन लोगों ने विकास को बाधित किया था, उनको जबाव देने का सर्वोत्तम माध्यम आपका वोट है।
यह भी पढ़ेंः कारोबारियों के घर में बिछे मिले नोटों के गद्दे, 30 अधिकारी गिन रहे रुपये, अब तक कितना कैश मिला?

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आज देश की तस्वीर और तकदीर को बदलकर रख दिया है। दुनिया भर में भारत को सम्मान मिल रहा है। भारत के अंदर सुरक्षा की कोई समस्या नहीं है। पहले देश के अंदर कोई आतंकी घटना घटित होती थी तो नाम आजमगढ़ से जुड़ता था, आजमगढ़ बदनाम हो चुका था।

दिनेश लाल निरहुआ ने बदली आजमगढ़ की तस्वीर

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ इसलिए आया हूं, क्योंकि दिनेश लाल यादव निरहुआ ने मात्र दो साल के अंदर यहां की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया जो दिखाई भी दे रहा है। आजमगढ़ में फोर लेन और टू लेन की कनेक्टविटी है। आजमगढ़ में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय भी बन गया है, संगीत महाविद्यालय का निर्माण हो रहा है, एयरपोर्ट का निर्माण हो गया है और अब आजमगढ़ की पहचान भोजपुरी के सुपरस्टार निरहुआ के संसदीय क्षेत्र के रूप में होती है। दो साल में जितना अच्छा काम करने का प्रयास निरहुआ ने किया, उतना कोई जनप्रतिनिधि नहीं कर सकता।
यह भी पढ़ेंः सीएम भजन लाल से योगी के विधायक ने मांगी मदद, जानें क्या है पूरा मामला?

पटाखा फूटने पर भी अब सफाई देता है पाकिस्तान

सीएम योगी ने कहा कि अब तो पटाखा भी तेज फूट जाता है तो पाकिस्तान पहले सफाई देता है, कहता है कि वो तो पटाखा है, क्योंकि पाकिस्तान को मालूम है कि यह नया भारत है जो किसी को छेड़ता नहीं है, लेकिन अगर कोई छेड़ता है तो उसको छोड़ता भी नहीं है। एक तरफ सुरक्षा, देश का सम्मान है तो दूसरी तरफ विकास के बड़े कार्य भी हुए हैं। सपा सरकार में खाद्यान्न घोटाला होता था, गरीब भूख से मरता था, गरीब चिकित्सा के अभाव में दम तोड़ता था, गरीब के पास मकान नहीं था, किसान आत्महत्या करता था। नौजवान पलायन करता था और चारों ओर अव्यवस्था और अराजकता थी, दंगा शुरू हो जाता था। पर्व-त्योहार आने पर कर्फ्यू लग जाता था। कोई कमाकर पैसे लाता था तो रास्ते में लूट लिया जाता था।
यह भी पढ़ेंः 54 जिलों में IMD ने जारी किया ट्रिपल अलर्ट, पांच जिले रेड जोन में, जानें बारिश का लेटेस्ट अपडेट

आजमगढ़ को बनाना है औद्योगिक सिटी

उन्होंने कहा कि अभी आजमगढ़ को बहुत कुछ देना है, इसे औद्योगिक सिटी बनाना है। पीएम मोदी के नेतृत्व में आज विकास तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। ऐसी स्थिति पैदा करनी है कि आजमगढ़ के नौजवानों को कमाने के लिए मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद नहीं जाना पड़े, हम यहीं उद्योग लगाकर काम देंगे। आजमगढ़ का नौजवान देश और दुनिया में नौकरी देने की स्थिति में आ सके, इसलिए निरहुआ यहां के लिए आवश्यक हैं। समाजवादी पार्टी के लोग आज आएं हैं और कल जब यहां से चुनाव के बाद जाएंगे, तो आपको पहचानेंगे भी नहीं, क्योंकि वो तो बड़े लोग हैं। चुनाव बाद कोई इंग्लैंड घूमेगा, तो कोई कुल्लू मनाली, तो कोई और जगह भागेगा।

Hindi News/ Azamgarh / CM Yogi in Azamgarh : चार चरणों के चुनाव के रुझान से विपक्ष के नेताओं में बौखलाहट, सपा के गढ़ में गरजे सीएम योगी

ट्रेंडिंग वीडियो