scriptराम मंदिर में मिले दान को गिन रहे 14 बैंक स्टाफ, जानें एक दिन में कितनी बार खाली होती है दानपेटी | 14 bank staff counting donations received in Ram temple | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर में मिले दान को गिन रहे 14 बैंक स्टाफ, जानें एक दिन में कितनी बार खाली होती है दानपेटी

राम मंदिर ट्रस्ट के अनुसार रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक करीब 25 लाख से अधिक रामभक्तों ने प्रभु का दर्शन कर लिया है।

अयोध्याFeb 03, 2024 / 03:44 pm

Aman Kumar Pandey

ram lala
अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से लगातार धन वर्षा हो रही है। प्रभु के दर्शन करने आने वाले भक्त दिल खोलकर दान कर रहे है। रामभक्त जिस बड़ी संख्या में दान पेटी में दान कर रहे हैं। उसे गिनने के लिए 14 लोगों की एक टीम को लगाया गया है। राम मंदिर में दान पेटी के साथ ही राम भक्त कंप्यूटरीकृत काउंटरों पर भी दिल खोलकर चंदा दे रहे हैं।
अब तक 25 लाख से ज्यादा भक्तों ने किए प्रभु के दर्शन
राम मंदिर ट्रस्ट के अनुसार रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक करीब 25 लाख से अधिक राम भक्तों ने प्रभु का दर्शन कर लिया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक 22 जनवरी से 1 फरवरी तक राम मंदिर में राम भक्तों की ओर से 8 करोड़ रुपए से अधिक दान आए हैं। वहीं करीब 3.50 करोड़ रुपए ऑनलाइन प्राप्त हुए हैं।
दिन में दो बार खाली करनी पड़ती है दानपेटी
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता के अनुसार, रामलला के गर्भगृह के सामने चार दान पेटियां रखी गई हैं। इसमें मंदिर आने वाले राम भक्ति दान करते हैं। इसके अलावा 10 कम्प्यूटरीकृत काउंटरों पर भी लोग दान कर रहे हैं। राम भक्तों के चंदे और दान से दान पेटियां जल्दी भर जाती हैं। इसलिए दिन में कम से कम 2 बार दान पेटियां खाली करनी पड़ती है।
यह भी पढ़ें

लाल कृष्ण आडवाणी की रथ यात्रा ने कैसे बदल दी थी यूपी की राजनीति, मंडल के सामने तैयार की कमंडल की सियासत

ऐसे होता है चढ़ावे का हिसाब
प्रकाश गुप्ता ने आगे बताया कि चारों दान पेटियों में आए चढ़ावे का हिसाब रखने के लिए एक टीम बनाई की गई है। इस टीम में बैंक के 11 कर्मचारी और मंदिर ट्रस्ट के 3 कर्मचारी शामिल हैं। अलग-अलग काउंटरों पर ये सभी मौजूद रहते हैं और दान पेटियों में आए चढ़ावे का हिसाब रखते हैं।

Hindi News/ Ayodhya / राम मंदिर में मिले दान को गिन रहे 14 बैंक स्टाफ, जानें एक दिन में कितनी बार खाली होती है दानपेटी

ट्रेंडिंग वीडियो