scriptTata Motors ने Altroz के इन 4 वेरिएंट को भारत में किया बंद, देखिये लिस्ट | Why Tata Motors Discontinued Altroz 4 Variants in india check now | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Tata Motors ने Altroz के इन 4 वेरिएंट को भारत में किया बंद, देखिये लिस्ट

Tata ने Altroz के 4 वैरिएंट्स को बंद कर दिया है। अब इसके पीछे क्या कारण है यही बता रहे हैं इस रिपोर्ट में

Aug 24, 2022 / 12:09 pm

Bani Kalra

tata_altoz_1.jpg

Tata Altroz


प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में Tata Motors की Altroz एक शानदार कार है और लगातार यह ग्राहकों को लुभा रही है। इस कार में स्टाइलिश लुक, फीचर्स की लम्बी लिस्ट, बढ़िया स्पेस और दमदार परफॉरमेंस देखने को मिलती है। लेकिन अब इसमें आपको कुछ वैरिएंट देखने को नहीं मिलेंगे। Tata Motors ने Altroz के XE, XZ Dark, और XZ(O) डीजल वैरिएंट्स को बंद कर दिया है। इसके साथ ही Altroz के XZA(O) पेट्रोल वैरिएंट को भी बंद कर दिया गया है। हालांकि, टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज के लाइनअप में XT Dark Edition (एक्सटी डार्क एडिशन) को शामिल किया है।


कंपनी ने Altroz के 4 वैरिएंट्स को बंद किया है वो वहीं Altroz के लिए हाई स्ट्रीट गोल्ड कलर स्कीम को फिर से पेश किया है। जिसके बाद Altroz में अब आपको कुल सात रंग विकल्पों में उपलब्ध है। जिसमें हाई स्ट्रीट गोल्ड, ओपेरा ब्लू, आर्केड ग्रे, डाउनटाउन रेड, एवेन्यू व्हाइट, कॉस्मो ब्लैक और हार्बर ब्लू शामिल हैं।


Altroz के 4 वेरिएंट क्यों किये बंद ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ महीनों से , टाटा अल्ट्रोज की बिक्री में साल-दर-साल गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ डीलरों ने कहा कि यह सिर्फ लाइनअप को रिफ्रेश करने के लिए किया गया है। रिएंट्स को बंद करने के अलावा कंपनी ने इस गाड़ी में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है।

डिजाइन की वजह से टाटा Altroz काफी पसंद की जाती है। इसके डिजाइन ने लाखों लोगो को आकर्षित किया है। यह कार कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड डुअल क्लच ऑटो (DCA) ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: 26 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी 8 गियर वाली ये खूबसूरत स्पोर्ट कार, पलक झपकते ही पकड़ेगी 330Kmph की रफ़्तार


फीचर्स के तौर पर इस कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग और कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में सेफ़्टी के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग, चाइल्ड सीट एंकर, ऑटो पार्क लॉक और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। एक लीटर में यह कार 18 से 25 km/l कंबाइंड माइलेज दे सकती है। Altroz की की एक्स-शो रूम कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

Hindi News / Automobile / Tata Motors ने Altroz के इन 4 वेरिएंट को भारत में किया बंद, देखिये लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो