scriptHonda Vario: आ गई नई दमदार स्कूटर, पावर और परफॉर्मेंस में Actvia से कहीं बेहतर | New Honda Vario 160cc Scooter Debuts Much Powerful than Activa | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Honda Vario: आ गई नई दमदार स्कूटर, पावर और परफॉर्मेंस में Actvia से कहीं बेहतर

Honda Vario को कंपनी ने स्पोर्टी लुक और डिज़ाइन दिया है। इसके अलावा एडवांस फीचर्स इस स्कूटर को और भी बेहतर बनाते हैं। 18 लीटर के अंडर सीट स्टोरेज के साथ ही इसमें USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। पावर और परफॉर्मेंस के मामले में ये स्कूटर Activa से भी ज्यादा दमदार है।

Feb 03, 2022 / 08:17 pm

Ashwin Tiwary

new_honda_vario-amp.jpg

Honda Vario scooter

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ग्लोबल मार्केट में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को लगातार अपडेट करने में लगी है। कंपनी ने अब अपनी नई पावरफुल स्कूटर Honda Vario को अपडेट कर बाजार में पेश किया है। कंपनी ने इस स्कूटर में कई तरह के बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाता है। बाजार में ये स्कूटर सीधे तौर पर Yamaha Aerox 155 को टक्कर देगा।

बता दें कि, Honda Vario को कंपनी ने इंडोनेशियाई बाजार में बिक्री के लिए पेश किया है। कंपनी ने इसे एड्जी डिज़ाइन के साथ स्लीक डुअल पॉड LED हेडलैंप, आईब्रो की तरह दिखने वाले हेडलैंप और पतले LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) दिए हैं। हेडलाइट्स के पास ही टर्न इंडिकेटर्स को भी पोजिशन किया गया है, इसके अलावा स्कूटर के बॉडी को बेहतर मसक्यूलर डिजाइन के साथ ग्राफिक्स से सजाया गया है।



फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में कंपनी ने फुली डिजिटल कंसोल दिया है, जो कि फ्यूल लेवल, डिस्टेंस, एवरेज माइलेज, बैटरी वोल्टेज जैसी जानकारी देता है। इसमें सीट के नीचे 18 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी मिलता है, इसके अलावा USB चार्जिंग पोर्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है, यानी ये सभी फीचर्स सभी वेरिंट्स में मिलते हैं।

new_honda_vario_scooter-amp.jpg


कंपनी ने इस स्कूटर में 160cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 15bhp की पावर और 13.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पावर आउटपुट के मामले में ये स्कूटर काफी हद तक Aerox 155 जैसा ही है। इसके अलावा 14 इंच का व्हील और चंकी टायर्स इसके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने में मदद करते हैं। हालांकि इस स्कूटर को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इसके बारे में अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Hindi News/ Automobile / Honda Vario: आ गई नई दमदार स्कूटर, पावर और परफॉर्मेंस में Actvia से कहीं बेहतर

ट्रेंडिंग वीडियो