scriptझूठ बोलने में माहिर होते हैं ये लोग, सच लगती है इनकी हर बात | kis rashi ke log jhuth bolte hai jhooth bolane wale log ki rashi kaun si hai 5 most liar zodiac sign people experts in lying who number 1 who is number 2 difficult to catch their wrong statements | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

झूठ बोलने में माहिर होते हैं ये लोग, सच लगती है इनकी हर बात

kis rashi ke log jhuth bolte hai: जिन लोगों का ज्योतिष पर भरोसा होता है, वो अपने सवालों का जवाब इस विद्या से जानना चाहते हैं। इन्हीं में से एक है कि किन राशियों के लोग सबसे अधिक झूठ बोलते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार झूठ बोलने में सबसे ज्यादा माहिर सिंह राशि के लोग होते हैं, जानिए इसके बाद आता है किसका नंबर (most liar zodiac sign people) ..

भोपालJul 27, 2024 / 04:10 pm

Pravin Pandey

most liar zodiac sign

झूठ बोलने में माहिर होते हैं ये लोग, सच लगती है इनकी हर बात, जानें कौन है नंबर 1 और कौन नंबर 2

kis rashi ke log jhuth bolte hai: झूठा व्यक्ति किसी को पसंद नहीं होता, लेकिन इनमें से कई लोग ऐसे होते हैं जिनका झूठ पकड़ना आसान नहीं होता है। उनका झूठ सच लगता है। लेकिन झूठ बोलने में माहिर इन लोगों का पर्दाफाश काफी बाद में होता है और तब तक जाने अनजाने किसी को भारी नुकसान हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के इस तरह के स्वभाव के पीछे इनकी राशि होती है और किसी व्यक्ति की राशि से उसका व्यक्तित्व और स्वभाव जाना जा सकता है। आइये ज्योतिष शास्त्र से जाने उन राशियों के लोगों के बारे में जो झूठ बोलने में माहिर होते हैं, ताकि उनसे अलर्ट रहा जा सके (most liar zodiac sign people)।

झूठ बोलने में माहिर होते हैं ये लोग (people experts in lying)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि चक्र की 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी होती हैं जो झूठ बोलने में माहिर होती हैं। ये विभिन्न कारणों से झूठ बोलते हैं। आइये जानते हैं कौन हैं वो राशियां …

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग नाटकीय स्वभाव के होते हैं और उन्हें आकर्षण का केंद्र बनना अच्छा लगता है। अगर आप उन्हें प्रिंस या प्रिंसेस ट्रीटमेंट नहीं देते हैं तो वह आपसे अप्रसन्न हो सकते हैं। लोगों से घिरे रहने के लिए ये झूठ बोलने से भी नहीं कतराते। ये झूठ बोलने में इतने माहिर होते हैं कि सामने वाले के लिए पकड़ना मुश्किल होता है। वैसे सिंह राशि के लोग स्थिति देखकर तय करते हैं कि उन्हें झूठ बोलना है या फिर सच बोलना है।
kis rashi ke log jhuth bolte hai

कर्क

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं। माना जाता है कि इसलिए कर्क राशि वालों चंचलता होती है, यदि चंद्रमा कमजोर हो तो व्यक्ति अस्थिर भी हो जाता है। इसी कारण झूठ बोलने के मामले में कर्क राशि के लोग दूसरे नंबर पर आते हैं। झूठ बोलना इनके बाएं हाथ का खेल माना जाता है। संकट आते ही ये झूठ बोल बैठते हैं। इनका झूठ जल्दी पकड़ में नहीं आता है।
ये भी पढ़ेंः बेल के पेड़ की उत्पत्ति की पौराणिक कहानी, जानें किस देवी का होता है निवास

most liar zodiac sign

वृश्चिक

झूठ बोलने में वृश्चिक राशि के लोग भी आगे होते हैं। इसी कारण इन पर भरोसा करना परेशानी का सबब हो सकता है। वृश्चिक राशि वालों पर जब संकट आता है तो ये आसानी से झूठ बोल देते हैं।
व्यापार के क्षेत्र में इनकी इस कला का इनको लाभ मिलता है और अपने फायदे के लिए झूठ का सहारा लेते हैं। प्रेम संबंध में भी ये अक्सर झूठ बोलते हैं। इससे इन पर लोग कम भरोसा करते हैं।
ये भी पढ़ेंः सावन में राशि अनुसार शिवजी का मंत्र करेगा चमत्कार, जपें सभी राशि के मंत्र

jhooth bolane wale log ki rashi kaun si hai

मिथुन

मिथुन राशि के लोग प्रायः दोहरा जीवन जीते हैं, दुविधा में रहते हैं और इनका चरित्र दोहरा होता है। इस कारण मिथुन राशि वाले भी झूठ बोलने में आगे होते हैं।
ये अपनी झूठी बात को भी इतनी बेबाकी और मजबूती से आत्म विश्वास के साथ सबके सामने रखते हैं कि कोई इसे पकड़ नहीं पाता है। इस राशि के लोग जरूरत के अनुसार समय और लोगों को देखते हुए झूठ बोलते हैं।
 most liar zodiac sign people

मीन राशि

झूठ बोलने के मामले में मीन राशि के लोग अन्य राशियों से थोड़े अलग होते हैं। मीन राशि वाले स्वभाव से स्वार्थी होते हैं। अपने स्वार्थ के लिए अक्सर झूठ बोलते हैं और किसी के मन, भरोसे की परवाह नहीं करते।
झूठ के सहारे कई बार ये लोग दूसरों को अपनी बातों में लेने की कोशिश करते हैं। अपनी बातों को मनवाने के लिए ये दूसरों के सामने कई बार अच्‍छे बनने का दिखावा करते हैं।
kaun si rashi dhokha deti hai: पार्टनर को धोखा देने में नहीं झिझकते इन राशियों के लोग, जानें इनके व्यक्तित्व की कुछ बातें

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / झूठ बोलने में माहिर होते हैं ये लोग, सच लगती है इनकी हर बात

ट्रेंडिंग वीडियो