scriptकॅरियर बना देते हैं ये रत्न, बनने लगते हैं बिगड़े काम | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

कॅरियर बना देते हैं ये रत्न, बनने लगते हैं बिगड़े काम

ज्योतिषाचार्य एवं रत्न शास्त्री संदीप सोनी आपको बता रहे हैं किस रत्न को पहनने से कॅरियर में मिलेगी सफलता, चमक जाएगा आपका भाग्य…

Dec 16, 2022 / 05:58 pm

Sanjana Kumar

gemstone_for_bright_career.jpg

भोपाल। रत्न नाम सुनते ही लगता है बेशकीमती चीज. और वाकई ये बेशकीमती होते हैं न केवल सुंदर दिखने में बल्कि आपकी जिंदगी के लिए भी कभी-कभी ये बड़े काम के साबित होते हैं। रत्न शास्त्र में 84 उपरत्न और 9 रत्नों का वर्णन किया गया है। लेकिन इनमें से 5 को ही प्रमुख रूप से रत्न माना गया है। इनके नाम हैं माणिक्य, पुखराज, पन्ना, हीरा और मूंगा। वैदिक ज्योतिष में प्रत्येक ग्रह का एक प्रतिनिधि रत्न निर्धारित किया गया है। जो मनुष्य के जीवन में उस ग्रह विशेष के दुष्प्रभावों को नष्ट करता है। रत्न मनुष्य के जीवन को निश्चित रूप से प्रभावित करते हैं। आज पत्रिका.कॉम आपको बता रहे है 4 ऐसे रत्नों के बारे में जिन्हें धारण करने से आपको आर्थिक लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति दिनोंदिन बेहतर होती जाएगी। तो आइए चलते हैं ज्योतिषाचार्य संदीप सोनी के पास, जो आपको बताएंगे सफलता और समृद्धि पाने के लिए कौन सा रत्न धारण करें…

panna_benefits.jpg

पन्ना
बुध ग्रह को व्यापार का दाता कहा जाता है और पनना रत्न का बुध ग्रह से सीधा संबंध है। इसलिए पन्ना धारण करने से कॅरियर और व्यापार में लाभ होता है। पन्ना को धारण करने में भी विशेष ध्यान रखने की जरूरत होती है। जब आप यह रत्न धारण करें तो, मोती, मूंगा, पुखराज जैसे रत्नों को धारण करने से बचना चाहिए।

tiger_stone_benefits.jpg

टाइगर
रत्न शास्त्र में माना जाता है कि टाइगर रत्न बेहद प्रभावशाली रत्न है। इसे धारण करने से व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। अगर आपके बनते काम बिगड़ जाते हैं, तो इसे जरूर धारण करें। टाइगर रत्न को नियमित पहनने से कॅरियर में भी सफलता मिलती है। इसके ऊपर ठीक वैसी ही धारियां होती हैं, जैसी कि टाइगर के शरीर पर होती हैं, इसीलिए इसे टाइगर रत्न कहा जाता है।

neelam_benefits.jpg

नीलम
रत्न शास्त्र में नीलम रत्न ही एक ऐसा रत्न है, जो तुरंत असर दिखाने लगता है। इस रत्न का संबंध शनि देव से है। अगर नीलम सही विधि और तरीके से धारण किया जाए तो मनुष्य धनवान बन सकता है। नीलम के साथ मूंगा और माणिक्य धारण नहीं करना चाहिए।

zed_stone_benefit.jpg

जेड स्टोन
रत्न शास्त्र में इस बात का जिक्र मिलता है कि जेड स्टोन पहनने से व्यक्ति की एकाग्रता बढ़ती है। नियमित रूप से इसको धारण करने से धन लाभ होता है। अगर आप हरे रंग का जेड स्टोन धारण करते हैं तो, इससे आप अपने नौकरी और व्यापार के लिए सही फैसले ले पाते हैं। अगर आप आर्थिक लाभ चाहते हैं, तो हरे रंग का जेड स्टोन धारण करें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / कॅरियर बना देते हैं ये रत्न, बनने लगते हैं बिगड़े काम

ट्रेंडिंग वीडियो