scriptAstrology: कभी किसी से मुफ्त या गिफ्ट में न लें ये चीजें, बढ़ेगा कर्ज बन जाएंगे गरीब | Astrology tips Never take these 5 gift or free item goods from anyone otherwise shani Rahu angry you will face financial crisis debt remedies to improve financial status | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Astrology: कभी किसी से मुफ्त या गिफ्ट में न लें ये चीजें, बढ़ेगा कर्ज बन जाएंगे गरीब

हिंदू धर्म मानने वाले भारतीयों में रहन सहन और ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र की कई मान्यताएं प्रचलित हैं। इन्हें जानना जरूरी है ताकि अनजाने में आप कोई ऐसा काम न कर बैठें, जो आपके जीवन पर बुरा असर डाले। इन्हीं में से एक है किसी से मुफ्त में कुछ चीज लेने पर रोक। आइये जानते हैं मुफ्त में कौन सी चीज नहीं लेना चाहिए वर्ना आप आर्थिक समस्या में घिर सकते हैं…

May 01, 2024 / 06:43 pm

Pravin Pandey

Astrology tips Never take these 5 gift or free

मुफ्त या गिफ्ट में ये चीजें नहीं लेना चाहिए

रूमाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी परिस्थिति में किसी से मुफ्त में रूमाल नहीं लेना चाहिए। मान्यता है कि किसी से मुफ्त में रूमाल लेने से आपसी संबंध कमजोर होते हैं। यदि किसी वजह से रूमाल लेना पड़ रहा है तो उसके बदले पैसे जरूर दें। इस तरह न रूमाल को गिफ्ट में लें और न दें।
Handkerchief vastu tips

सुई

पुरानी मान्यताओं के अनुसार किसी भी शख्स से मुफ्त में सुई नहीं लेनी चाहिए। इससे शनि देव नाराज होते हैं, मान्यता है कि किसी से मुफ्त में सुई लेने से जीवन में परेशानियां बढ़ती हैं। घर-परिवार में कलह बढ़ता है। घर में राहु की नकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ती है।
needle vastu remedies

नमक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक का संबंध शनि देव से होता है, यदि आप किसी से नमक ले रहे हैं, तो उसके बदले उसे कुछ न कुछ अवश्य दें वर्ना शनिदेव रूष्ट हो जाते हैं और आप पर बुरा असर पड़ता है। आप पर पीढ़ियों तक कर्ज बना रहता है। साथ ही नमक को किचन में खत्म न होने दें, और पहले ही घर में रख लें वर्ना धन हानि के साथ मानहानि भी होती है।
salt vastu shani Rahu angry

लोहा

धर्म ग्रंथों के अनुसार लोहे का संबंध भी शनिदेव होता है। इसलिए मुफ्त में लोहे से बनी चीजों का लेनदेन नहीं करना चाहिए। इसके अलावा शनिवार के दिन भी लोहा खरीदने से परहेज करें।
iron

तेल

मान्यता के अनुसार तेल का संबंध शनि देव से होता है। इसलिए कभी भी किसी से तेल मुफ्त में नहीं लेना चाहिए। इससे आपके आपसी संबंध बिगड़ सकते हैं। शनि का प्रकोप झेलना पड़ सकता है।
oil

Home / Astrology and Spirituality / Astrology: कभी किसी से मुफ्त या गिफ्ट में न लें ये चीजें, बढ़ेगा कर्ज बन जाएंगे गरीब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो