scriptप्यार में किसी भी हद तक जा सकते हैं इस नाम वाले लड़के-लड़कियां, जानें इनकी लाइफ का सीक्रेट | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

प्यार में किसी भी हद तक जा सकते हैं इस नाम वाले लड़के-लड़कियां, जानें इनकी लाइफ का सीक्रेट

alphabet astrology वैदिक ज्योतिष के अनुसार किसी लड़के लड़की के नाम का पहला अक्षर उसके जन्म के समय ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति बताता है। जिससे उसके स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन तथा व्यक्तिगत जीवन आदि के बारे में पता लग जाता है। आज हम ऐसे नाम वाले लड़के लड़कियों के लाइफ सीक्रेट जानेंगे जो प्यार में किसी भी हद तक चले जाते हैं..

Jan 29, 2024 / 02:48 pm

Pravin Pandey

d_letter_name.jpg
भोपाल के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा का कहना है कि जन्‍म के समय जिस राशि में चंद्रमा होता है, उस व्‍यक्‍ति की वही राशि होती है। साथ ही इसी आधार पर नाम का पहला अक्षर तय होता है। नाम के इस पहले अक्षर से लड़के-लड़कियों के स्‍वभाव और भाग्‍य की बातें पता चल जाती हैं तो जानते हैं D नाम वाले लड़के लड़कियों का व्यक्तित्व, भाग्य और लाइफ सीक्रेट

मां सरस्वती और लक्ष्मी दोनों का आशीर्वाद
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार D नाम राशि वाले लोगों पर मां सरस्वती और मां लक्ष्मी दोनों की कृपा रहती है, जिसके कारण ये दिमाग के तेज और दिल के साफ होते हैं।

मनमौजी होते हैं D नाम वाले
ना ज्योतिष के अनुसार D नाम वाले लोग बहुत मनमौजी होते हैं और अपने मन की ही सुनते हैं। व्यर्थ की बातों पर ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन किसी काम में इनका मन लग जाय तो पूरा कर ही दम लेते हैं। ये स्वभाव से जिद्दी होते हैं और लवलाइफ में प्रिय को पाने के लिए किसी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं। ये अपने प्रेम संबंध को बखूबी निभाते हैं।

ये भी पढ़ेंः आपका नाम A, K, M, T, P, S, R, N, G V और Y से शुरू होता है तो जान लें अपनी लाइफ का सीक्रेट

d_letter_personality.jpg
कभी निराश नहीं होते D अक्षर वाले
करियर की बात करें तो D नाम वाले लोग कई विकल्प होने पर अक्सर गलत विकल्प चुन लेते हैं, जिसके लिए इन्हें पछताना पड़ता है। हालांकि ये हर काम मेहनत और लगन से करते हैं लेकिन सफलता इन्हें देर से मिलती है। इनकी सबसे बड़ी खासियत विपरीत परिस्थिति में भी निराश न होना है, जिससे इन्हें सफलता जरूर मिलती है।

दूसरे का हस्तक्षेप पसंद नहीं
D नाम वाले लोग स्वभाव से बहुत सहयोगी और साहसी होते हैं। किसी की मदद करने से पीछे नहीं हटते हैं। हालांकि मनमौजी स्वभाव के कारण हर काम सलीके से करना पसंद करते हैं और अपने काम में किसी दूसरे का हस्तक्षेप पसंद नहीं करते हैं। अधिकतर ये लोग जो भी काम करते हैं अकेले ही करते हैं, कोई इनकी सफलता का श्रेय ले, ये बर्दाश्त नहीं करते।

अपने विचार अच्छे से करते हैं लागू
D नाम वाले लोग विषम परिस्थियों में फंसे होने पर भी ये लोग अपनी मेहनत जारी रखते हैं। परिणामस्वरूप ये हर मुश्किल परिस्थिति से आसानी से बाहर आ जाते हैं। साथ ही इन्हें अपने विचारों को अच्छे से लागू करना या उन पर काम करना बखूबी आता है।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / प्यार में किसी भी हद तक जा सकते हैं इस नाम वाले लड़के-लड़कियां, जानें इनकी लाइफ का सीक्रेट

ट्रेंडिंग वीडियो