scriptचेहरे पर मासूमियत, हाथ में हथियार, दिल में अंगार लेकर सड़क पर उतरी है यह महिला, बोली- देश में अब… | meet pakistani woman police officer | Patrika News
एशिया

चेहरे पर मासूमियत, हाथ में हथियार, दिल में अंगार लेकर सड़क पर उतरी है यह महिला, बोली- देश में अब…

इस खूबसूरत महिला को देखकर खौफ खाते हैं लोग।

Nov 23, 2018 / 07:34 pm

Kaushlendra Pathak

pak

चेहरे पर मासूमियत, हाथ में हथियार, दिल में अंगार लेकर सड़क प उतरी है यह महिला, बोली- देश में अब…

नई दिल्ली। यह महिला इन दिनों काफी चर्चा में है। दिखने में आपको भले ही यह मासूम लग रही हो, लेकिन इरादे बेहद ही खौफनाक हैं। जिस इलाके से गुजरती है, देख कर लोग थर्रा जाते हैं। हाथ में हथियार लेकर जब सड़क पर उतरती है, तो लोग उनके नाम से कांप जाते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान की रहनेवाली सुहाई अजीज तालपुर की, जिन्होंने आज पाकिस्तान में कुछ ऐसा किया है जिसकी चर्चा दुनियाभर में हो रही है।
खौफ खाते हैं लोग

शुक्रवार को पाकिस्तान के कराची में आतंकियों ने हमला किया। आतंकियों से मुकाबला करने के लिए जिस टीम को भेज गया उसका नेतृत्व सुहाई अजीज ने किया और आतंकियों को ढेर कर दिया। इस बहादुरी के लिए सिंध प्रांत के सीएम मुराद अली शाह ने एएसपी सुहाई अजीज तालपुर की तारीफ की। उन्होंने कहा कि क्लिफ्टन की एएसपी सुहाई अजीज हमले के बाद सबसे पहले मौके पर पहुंची और आतंकियों को मार गिराया। उनके इस बहादुरी भरे कदम से आतंकी चीनी काउंसलेट में नहीं घुस पाए।
pak
2013 में फोर्स में हुई शामिल

सुहाई अजीज तालपुर पाकिस्तान पुलिस की सिविल सर्विस परीक्षा सेंट्रल सुपीरियर सर्विस पास करके 2013 में फोर्स में शामिल हुई थीं। वर्तमान में वो एएसपी क्लिफ्टन हैं। कहा जाता है कि पाकिस्तान में उनका खौफ इस कदर है कि बदमाश उनके नाम से ही कांप उठते हैं। उनका मकसद है देश से आतंकियों की खात्म करना। गौरतलब है कि सुहाई पाकिस्तान के तांडो मोहम्मद खान जिले के एक सामान्य परिवार से आती हैं। वो ऐसी पहली महिला हैं जो सिंध प्रांत से पुलिस सर्विस में शामिल हुई थीं।
पिता चाहते थे अकाउंटेंट बने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुहाई के पिता अजीज तालपुर राजनीतिक एक्टिविस्ट और लेखक हैं। वो चाहते थे कि उनके परिवार वाले चाहते थे कि वो चार्टड अकाउंटेंट बने, लेकिन उन्होंने पुलिस सर्विस को चुना।शुरुआती दौर में लोगों ने उन्हें खूब ताने मारे। लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन वो अपने पथ पर अडिग रहीं और मुकाम को हासिल किया। आज आलम यह है कि लोग अजीज के नाम से खौफ खाते हैं और वह जहां से गुजरती हैं दुश्मन अपने आप भाग खड़े होते हैं।

Hindi News / world / Asia / चेहरे पर मासूमियत, हाथ में हथियार, दिल में अंगार लेकर सड़क पर उतरी है यह महिला, बोली- देश में अब…

ट्रेंडिंग वीडियो