scriptमालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को मिली राहत, 13 साल की सजा को निलंबित किया | Former Maldives president gets relief for 13-year sentence | Patrika News
एशिया

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को मिली राहत, 13 साल की सजा को निलंबित किया

एक अदालत ने आतंकवाद निरोधक कानून के तहत सजा सुनाई थी

Oct 31, 2018 / 12:18 pm

Mohit Saxena

naseed

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को मिली राहत, 13 साल की सजा को निलंबित किया

माले। मालदीव की सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद की 13 साल की सजा को निलंबित कर दिया है। कोर्ट ने सरकार, पुलिस और प्रशासन को आदेश दिया कि वह इसका पालन करे। गौरतलब है कि नशीद को यहां की एक अदालत ने आतंकवाद निरोधक कानून के तहत 13 साल की सजा सुनाई थी। देश के पहले निर्वाचित राष्ट्रपति को सजा सुनाई गई। उन्हें इस साल 22 फरवरी को हिरासत में लिया गया था। 47 वर्षीय नशीद को फरवरी 2012 में सेना और पुलिस की बगावत के बाद अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।
श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे के समर्थकों ने सिरिसेना के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन

घसीटते हुए कोर्ट में ले गई थी

तीन जजों की बेंच ने 2012 में एक मुख्य न्यायाधीश के गिरफ्तारी के आदेश के लिए नशीद को दोषी पाया था। जज अब्दुल्ला ने न्यायालय को बताया कि उन्हें आधी रात को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया था। सजा सुनाए जाने से कुछ दिन पहले मामले की सुनवाई के लिए नशीद को मालदीव की पुलिस घसीटते हुए कोर्ट में ले गई थी। विशेषज्ञों का मानना है कि यह मालदीव में सरकार परिवर्तन के बाद यह संभव हो सका है। यामीन के जाने के बाद नशीद के लिए देश वापसी संभव होने जा रही है।

Hindi News / world / Asia / मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को मिली राहत, 13 साल की सजा को निलंबित किया

ट्रेंडिंग वीडियो