scriptकोरोना वायरस की आड़ में चीन की साजिश, बंद किया दलाई लामा का आधिकारिक आवास ‘पोटाला पैलेस’ | Coronavirus Outbreak China shuts Dalai Lama's Potala Palace for indefinite interval | Patrika News
एशिया

कोरोना वायरस की आड़ में चीन की साजिश, बंद किया दलाई लामा का आधिकारिक आवास ‘पोटाला पैलेस’

वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस का संक्रमण अब 10 देशों में फैला
पोटाला पैलेस में बड़ी संख्या में होती है लोगों की मूवमेंट

Jan 27, 2020 / 03:34 pm

Shweta Singh

Dalai Lama

बीजिंग। कोरोना वायरस की आंच पूरे चीन ( coronavirus Outbreak ) में तेजी से फैल रही है। अब इसकी आड़ में चीन ने एक शातिराना फैसला किया है। चीन सरकार ने वायरस संक्रमण का हवाला देते हुए तिब्बत स्थित बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा ( Dalai Lama ) के आधिकारिक निवास पोटाला पैलेस ( potala palace ) को अनिश्तिकाल तक के लिए बंद कर दिया है।

संक्रमण के मद्देनजर पोटाला महल बंद

इस फैसले पर चीन ने कहा है कि खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर पोटाला महल को बंद किया गया है। पोटाला पैलेस बौद्ध धर्मावलंबियों का प्रमुख सांस्कृतिक और धार्मिक केंद्र है। चीन में इस वक्त कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। वुहान से शुरू हुए इस वायरस का संक्रमण अब 10 देशों में फैल चुका है।

कोरोना वायरस: चीन का दौरा करेंगे WHO चीफ, बिगड़े हालात का लेंगे जायजा

बड़ी संख्या में होती है लोगों की मूवमेंट

पैलेस को कबतक खोला जाएगा, चीन ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इस वायरस से चीन में अबतक 80 लोगों की मौत हो चुकी है और 3000 लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। पोटाला पैलेस वहां आनेवाले सैलानियों के मुख्य आकर्षण केंद्र में से एक है। चीन सरकार ने इसी बात का हवाला देते हुए इस बंद कर दिया है। सरकार ने बयान दिया कि पोटाला पैलेस में बड़ी संख्या में लोगों की मूवमेंट होती है।

कोरोना वायरस: चीन में ट्रैवल बैन के बाद अब हाथ मिलाने पर भी रोक, अब तक 80 गंवा चुके हैं जान

इससे बीमारी फैलने का खतरा काफी ज्यादा बढ़ रहा है। ऐसे में इस पैलेस को बंद करने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही चीन ने सभी ट्रैवल एजेंसियों को घरेलू और विदेशी विमानन कंपनियों की टिकट भी न बेचने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ world / Asia / कोरोना वायरस की आड़ में चीन की साजिश, बंद किया दलाई लामा का आधिकारिक आवास ‘पोटाला पैलेस’

ट्रेंडिंग वीडियो