scriptAmroha News: अमरोहा पहुंची मुंबई आयकर विभाग की टीम, ऑनलाइन सट्टा किंग की अरबों की बेनामी संपत्ति कब्जे में ली | Mumbai Income Tax Department team reached Amroha | Patrika News
अमरोहा

Amroha News: अमरोहा पहुंची मुंबई आयकर विभाग की टीम, ऑनलाइन सट्टा किंग की अरबों की बेनामी संपत्ति कब्जे में ली

Amroha News: मुंबई इनकम टैक्स टीम ने अमरोहा में बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने ऑनलाइन सट्टा किंग रमेश चौरसिया की बेनामी संपत्ति को कब्जे में ले लिया है। इसमें प्रशासन का बोर्ड भी लगा दिया गया है।

अमरोहाSep 21, 2024 / 02:59 pm

Mohd Danish

Mumbai Income Tax Department team reached Amroha

Amroha News Today

Amroha News Today: मुंबई आयकर विभाग की एक टीम अमरोहा के गजरौला पहुंची है। जहां टीम ने सट्टा किंग के नाम से मशहूर रमेश चौरसिया की अरबों की बेनामी संपत्ति को कब्जे में लिया है। साथ ही उक्त जमीनों पर कब्जे के बोर्ड भी लगाए हैं।
मुंबई आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार को कारोबारी रमेश चौरसिया सहित चार लोगों की अरबों की बेनामी संपत्ति को कब्जे में ले लिया। टीम ने वहां पर अपने बोर्ड लगाकर अचल संपत्ति की खरीद बिक्री पर रोक लगा दी है। चौरसिया पर ऑनलाइन सट्टा चलाने का आरोप है।
मुंबई आयकर विभाग इकाई-1 (बेनामी निवेश) की उप आयुक्त कनिका नरूला चार सदस्यीय टीम के साथ शुक्रवार को धनौरा तहसील पहुंचीं। यहां उन्होंने एसडीएम को अवगत कराकर कार्रवाई की। कनिका नरूला ने बताया कि मुंबई में पिछले दिनों पकड़े गए सट्टा किंग रमेश चौरसिया की धनौरा तहसील क्षेत्र में अलग-अलग नाम से करीब तीन हजार बीघे बेनामी जमीन होने की जानकारी मिली थी। अपने सहयोगी के साथ मिल कर उसने चार अलग-अलग कंपनियों के नाम जमीन खरीदा है।
पहली कंपनी एआरसी एग्रो केमिकल एलएलपी नाम से है, जो सिहाली मेव में है। यहां 19 अलग-अलग गाटा संख्या में जमीन होने की जानकारी मिली। दूसरी कंपनी एआरसी एग्रीकल्चर एलएलपी के नाम सिहाली मेव में है। यहां भी कई गाटा संख्या में भूमि है।
आदेश एग्रीकल्चर एलएलपी कंपनी के नाम से सिहाली मेव व जलाल नगर में जमीन है। चौथी कंपनी आदेश एग्री फार्म एलएलपी नाम से है। इस कंपनी की जमीन सिहाली मेव, सीकरी खादर, तिगरी और हाशमपुर खादर के रकबे में है। उन्होंने बताया कि जमीन को कब्जे में ले लिया गया। इससे पहले मई महीने में भी आयकर की टीम गजरौला आई थी और उसने चौरसिया की संपत्ति के बारे में जानकारी हासिल की थी।

Hindi News/ Amroha / Amroha News: अमरोहा पहुंची मुंबई आयकर विभाग की टीम, ऑनलाइन सट्टा किंग की अरबों की बेनामी संपत्ति कब्जे में ली

ट्रेंडिंग वीडियो