script‘अटल जी भी चुनाव हारे थे…’ लोकसभा चुनाव हारने पर स्मृति ईरानी ने कुछ यूं दी सफाई | Patrika News
अमेठी

‘अटल जी भी चुनाव हारे थे…’ लोकसभा चुनाव हारने पर स्मृति ईरानी ने कुछ यूं दी सफाई

प्रदेश में भाजपा की करारी हार होने के बाद पार्टी को समीक्षा बैठक बुलानी पड़ी थी। हार के कारणों पर चिंतन-मनन भी किया गया। हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का उदाहरण देते हुए अपनी सफाई पेश की है।

अमेठीAug 28, 2024 / 09:36 pm

Prateek Pandey

Smriti Irani
मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चुनाव में मिली हार पर बात की। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ अपनी सीट पर ही बोल सकती हूं। मेरी सीट पर आरक्षण पर ना कोई चर्चा हुई और ना ही संविधान की कॉपियां बटीं। 

…आप ऐसा कहते तो खुदगर्ज हैं

स्मृति ईरानी ने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं जब पहली बार अमेठी गई थी तब मैंने देखा कि 40 से ज्यादा गांवों में सड़क नहीं थी। साल 2014 में पहली बार अमेठी से चुनाव लड़ने के निर्देश मिलने की जानकारी साझा करते हुए ईरानी ने कहा कि मैं यह नहीं कह सकती थी मुझे सेफ सीट मिले। अगर आप ऐसा कहते तो खुदगर्ज हैं। दो बार अनसेफ सीटों से लड़ी थी 2014, 2019 और 2024 में टिकट नहीं मांगे थे। 2014 में राजनाथ सिंह ने पूछा था लेकिन 2019 और 2024 में टिकट सीधे डिक्लेयर हुआ।

एक लाख परिवार मेरी जीत हैं

स्मृति ईरानी ने कहा, ‘पिछले 5 सालों में 1 लाख आवास बने. 3.50 लाख घरों में शौचालय बनवाना, 4 लाख लोगों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से जोड़ना। 80 हजार लोगों को बतौर सांसद बिजली का कनेक्शन दिलाया तो क्या मैं हार जीत में अमेठी को नाप दूं? नहीं। वो एक लाख परिवार जो आज पक्के घरों में रह रहे हैं, वही मेरी जीत है। मैें तीन बार सांसद रह चुकी हूं।
यह भी पढ़ें

‘बाबा की झूठी तारीफ करिए और 8 लाख कमाइए’, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कसा तंज

स्मृति ईरानी ने कहा कि अटल जी भी चुनाव हारे थे। नरेंद्र भाई हैं जो कभी नहीं हारे। चांदनी चौक से मैं पहला चुनाव हारी थी। अमेठी सीट पर हार की समीक्षा पार्टी में हो चुकी है इसलिए मैं उस पर कुछ सार्वजनिक स्तर पर नहीं कहूंगी। मैं सिर्फ अपनी सीट पर बोल सकती हूं। पश्चिम में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सपा और कांग्रेस ने उम्मीदवार बदले। यह भौंचक्का करने वाली बात है।

Hindi News/ Amethi / ‘अटल जी भी चुनाव हारे थे…’ लोकसभा चुनाव हारने पर स्मृति ईरानी ने कुछ यूं दी सफाई

ट्रेंडिंग वीडियो