scriptअमेठी में ढाई हजार मुर्दे ले रहे है फ्री राशन, हुआ बड़ा खुलासा | In amethi thousand people after dying were taking the benefit of garib kalyan yojna | Patrika News
अमेठी

अमेठी में ढाई हजार मुर्दे ले रहे है फ्री राशन, हुआ बड़ा खुलासा

उत्तर प्रदेश के अमेठी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। गरीब कल्याण योजना के तहत पात्र और अपात्रों को चिह्नित किया गया है। लेकिन इसे लेकर कई ऐसे बड़े खुलासे हुए जिसे देखने के बाद हर कोई चौंक गया।

अमेठीJul 20, 2024 / 09:34 am

Swati Tiwari

ration after dying
उत्तर प्रदेश के यूपी से कल हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। यहां इंसानों के साथ-साथ मुर्दे भी गरीब कल्याण योजना का लाभ उठा रहे हैं। इस योजना को लेकर नई लिस्ट बनाई गई है इसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं। इसे लिस्ट को  देखने के बाद वहां हड़कंप मच गया। 

मरने के बाद भी उठा रहे योजना का लाभ

प्रति यूनिट यानी प्रति व्यक्ति के हिसाब से चलने वाली फ्री राशन की इस योजना का लाभ मरने के बाद भी उन लोगों के परिवार को दिया जा रहा है। इसके अलावा इस योजना का लाभ वे भी उठा रहे हैं जिनके पास तय से ज्यादा जमीन और जायदाद हैं। हाल ही में शासन द्वारा विभाग को पात्रों की एक लिस्ट भेजी गई है जिसमें यह बड़े खुलासे हुए हैं। डीएसओ नीलेश उत्पल ने कहा कि शासन की ओर से लिस्ट प्राप्त हुई है। इस लिस्ट में कुछ ऐसे लोगों के नाम शामिल हैं जिनकी सालों पहले मृत्यु हो गई है पर वह आज भी इस योजना का फायदा उठा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

पुलिस के पकड़ते फिलिस्तीन समर्थकों के बदले सुर, कोतवाली में कान पकड़कर मांगी माफी

लिस्ट का कराया जा रहा सत्यापन 

बता दें कि इस लिस्ट में 5220 ऐसे लाभार्थियों के नाम इस योजना में जुड़े हैं जिनके परिवार इनकम टैक्स भी फाइल करते हैं, और इसके बावजूद इस योजना का फायदा उठा रहे हैं। लोग फ्री में राशन पाने के लिए अपना नाम इस योजना में जुड़वाते हैं। अब इस लिस्ट में कितनी सच्चाई है इसकी बात की जानकारी जांच के बाद पता चल पाएगा। 

Hindi News/ Amethi / अमेठी में ढाई हजार मुर्दे ले रहे है फ्री राशन, हुआ बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो