scriptUP Jobs: यूपी के इस जिले में 600 पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया | UP Jobs How to Apply for District Level Jobs in Amethi | Patrika News
अमेठी

UP Jobs: यूपी के इस जिले में 600 पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

UP Jobs: अमेठी के गौरीगंज आईटीआई में उत्तर प्रदेश का रोजगार विभाग जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन कर रहा है। इस मेले का उद्देश्य स्थानीय युवाओं को 25 से अधिक प्रमुख कंपनियों से जोड़कर रोजगार के अवसर प्रदान करना है।

अमेठीJul 25, 2024 / 06:01 pm

Ritesh Singh

Uttar Pradesh Employment

Uttar Pradesh Employment

UP Jobs: उत्तर प्रदेश का रोजगार विभाग अमेठी के गौरीगंज आईटीआई में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन कर रहा है। इस मेले में 500 से 600 पदों पर नियुक्ति का लक्ष्य रखा गया है। वोल्टास, वर्धा, महिंद्रा, पीपल टी, ऑर्गेनिक मारुति सुजुकी, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिकल, फूड प्रोसेसिंग, श्रीराम पिस्टन और रिंग लिमिटेड गाजियाबाद समेत कई प्रमुख कंपनियां इसमें भाग लेंगी और आवेदकों की योग्यता के आधार पर मौके पर ही भर्ती करेंगी।
यह भी पढ़ें

UP Heavy Rain: लखनऊ मंडल में 2 घंटे बाद शुरू होगी झमाझम बारिश , मौसम विभाग ने जारी किया 

जॉब फेयर से जुड़े जरुरी विवरण

यह जॉब फेयर गौरीगंज के सरकारी आईटीआई परिसर में आयोजित किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार मौके पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने पर, उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर उनके पंजीकरण की पुष्टि के लिए एक ओटीपी प्राप्त होगा। इच्छुक अभ्यर्थी अपनी यूजर आईडी का उपयोग करके वेब पोर्टल rojgaarsangam.up.gov.in के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। वे अपनी योग्यता के अनुसार कंपनियों का चयन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

 Good News: MBBS की 9900 सीटों पर मिलेगा प्रवेश का मौका, जानें कैसे

पात्रता और जरूरी दस्तावेज

18 से 35 वर्ष की आयु के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। इस मेले में जॉब सिलेक्शन पर 10,000 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा। आवेदकों को जॉब फेयर के लिए अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटो, शैक्षिक प्रमाण पत्र और पंजीकरण संख्या साथ लानी होगी।
यह भी पढ़ें

Hathras की घटना के बाद DGP का बड़ा कदम, बड़े आयोजनों में प्रभारी बनाए जाएंगे ये अधिकारी

नौकरी मेलों का युवाओं पर प्रभाव

प्लेसमेंट अधिकारी अनुपमा रानी ने युवाओं में बेरोजगारी कम करने में इन जॉब फेयर के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि अकेले इस महीने ऐसे ही आयोजनों के माध्यम से 1000 से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है। यह जॉब फेयर स्थानीय युवाओं को अग्रणी कंपनियों से सीधे रोजगार पाने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है। यह पहल आर्थिक विकास और व्यक्तिगत समृद्धि में योगदान देती है।
यह भी पढ़ें

Up Police Administration: कोतवाल समेत 27 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, स्वाट टीम की कार्रवाई से हड़कंप 

अमेठी के गौरीगंज आईटीआई में आयोजित होने वाला यह जिला स्तरीय रोजगार मेला स्थानीय युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है। रोजगार विभाग की इस पहल से युवाओं को प्रमुख कंपनियों में नौकरी पाने का मौका मिलेगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

Hindi News/ Amethi / UP Jobs: यूपी के इस जिले में 600 पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

ट्रेंडिंग वीडियो