scriptTikTok को पूरी तरह से बैन करने वाला पहला अमरीकी राज्य बना Montana | Montana becomes first US state to completely ban TikTok | Patrika News
अमरीका

TikTok को पूरी तरह से बैन करने वाला पहला अमरीकी राज्य बना Montana

TikTok Ban In Montana: अमरीका के मोन्टाना राज्य में हाल ही में एक बड़ा कदम उठाया गया है। पिछले कुछ समय से राज्य में चाइनीज़ ऐप टिकटॉक को बैन करने की चर्चा चल रही थी और इसके लिए प्रयास भी किए जा रहे थे। अब इन प्रयासों में सफलता मिल गई है।

Apr 15, 2023 / 11:29 am

Tanay Mishra

montana_bans_tiktok.jpg

Montana bans TikTok

चीन (China) में बना शॉर्ट वीडियो होस्टिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) लॉन्च होते ही यूथ और बच्चों में काफी पॉपुलर हो गया। दुनियाभर में यह ऐप अपने वीडियो शेयरिंग फॉर्मेट की वजह से काफी पॉपुलर है, पर टिकटॉक लंबे समय से विवादों में भी चल रहा है। भारत (India) में सिक्योरिटी और प्राइवेसी कारणों से इसे पहले ही बैन कर दिया जा चुका है। जून 2020 में टिकटॉक को भारत में बैन कर दिया गया था। इसके बाद ही इस चाइनीज़ ऐप से जुड़ा विवाद शुरू हो गया था। भारत में टिकटॉक बैन का बड़ा असर पड़ा और इसके चलते दुनिया के कई और देश भी टिकटॉक से सतर्क हो गए थे। अब हाल ही में टिकटॉक के खिलाफ अमरीका (United States Of America) में एक बड़ा कदम उठाया गया है।


Montana बना TikTok को पूरी तरह से बैन करने वाला पहला अमरीकी राज्य

अमरीका के मोन्टाना (Montana) राज्य में टिकटॉक को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। इसके साथ ही मोन्टाना पहला अमरीकी राज्य बन गया है जहाँ टिकटॉक को पूरी तरह से बैन किया गया है। शुक्रवार को मोन्टाना के लॉ मेकर्स ने राज्य में टिकटॉक को बैन करने का फैसला लिया और इसे लागू करने का आदेश पारित कर दिया।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

BBC की नरेंद्र मोदी पर विवादित डॉक्यूमेंट्री के Twitter से हटने पर एलन मस्क ने दिया जवाब

क्या है टिकटॉक को बैन करने की वजह?


मोन्टाना में टिकटॉक को उसी वजह से बैन किया गया, जिस वजह से इसे भारत में बैन किया गया था। मोन्टाना के लॉ मेकर्स मानते हैं कि टिकटॉक चाइनीज़ कम्युनिस्ट पार्टी का एक टूल है जिसका इस्तेमाल प्राइवेट इन्फॉर्मेशन की चोरी के लिए किया जाता है। चीन इस प्राइवेट इन्फॉर्मेशन का गलत काम में भी इस्तेमाल कर सकता है। इसी वजह से मोन्टाना में टिकटॉक को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। इससे पहले अमरीका में सभी सरकारी डिवाइसेज़ से भी टिकटॉक को बैन करने का फैसला लिया जा चुका है।

दूसरे राज्यों में भी लिया जा सकता है फैसला

मोन्टाना की ही तरह अमरीका के दूसरे राज्यों में भी टिकटॉक को बैन करने का फैसला लिया जा सकता है। टिकटॉक को इस तरह से कई देशों में बैन करने से चीन की टेंशन बढ़ सकती है। इससे इस चाइनीज़ ऐप की प्रतिष्ठा तो धूमिल होगी ही, साथ ही टिकटॉक का रेवेन्यू भी प्रभावित होगा।

यह भी पढ़ें

Twitter पर अब आसानी से कमा सकेंगे पैसे, जानिए कैसे

Hindi News / world / America / TikTok को पूरी तरह से बैन करने वाला पहला अमरीकी राज्य बना Montana

ट्रेंडिंग वीडियो