scriptमेक्सिको गैस पाइपलाइन में मरने वालों की संख्या हुई 114, घायलों पर भी मंडरा रहा इंफेक्शन का खतरा | Death toll rises in Mexico gas pipeline blast injured feared of infections | Patrika News
अमरीका

मेक्सिको गैस पाइपलाइन में मरने वालों की संख्या हुई 114, घायलों पर भी मंडरा रहा इंफेक्शन का खतरा

अभी भी 33 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है।

Jan 27, 2019 / 03:03 pm

Shweta Singh

Death toll rises in Mexico gas pipeline blast injured feared of infections

मेक्सिको गैस पाइपलाइन में मरने वालों की संख्या हुई 114, घायलों पर भी मंडरा रहा इंफेक्शन का खतरा

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के हिदाल्गो प्रांत में गैसोलीन पाइपलाइन विस्फोट की घटना में मरने वालों की संख्या में अभी तक बढ़ोतरी जारी है। ताजा जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़कर 114 हो गई है। वहीं, अभी भी 33 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है।

अस्पताल में भर्ती हुए लोगों में से 46 की मौत

मेक्सिको के स्वास्थ्य मंत्री जोर्ज एल्कोसर ने शनिवार को इस बार में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ब्लास्ट के दौरान जिन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था उनमें से 46 की मौत हो गई। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जिन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है वो भी किडनी, कार्डियोवैस्कुलर के इंफेक्शन अत्यधिक खतरा है। दरअसल लोगों ने जहरीली आग की लपटों के अंदर सांस लिया था जो उनके स्वांस की नली में घुस गई है। फिलहाल, तीन मरीजों का टेक्सास की अस्पताल में इलाज चल रहा है।

18 जनवरी को हुआ था हादसा

आपको बता दें कि 18 जनवरी की रात को हिदाल्गो प्रांत के लाओलिलपन में पाइपलाइन से लीक हो रहे ईंधन को इकट्ठा करने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग रिसाव स्थल पर जुट गए थे। बाद में पाइपलाइन में विस्फोट हो गया था। इस दौरान जो पाइपलाइन के सबसे नजदीक थे उनका शरीर बुरी तरह झुलस गया था और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

Hindi News / world / America / मेक्सिको गैस पाइपलाइन में मरने वालों की संख्या हुई 114, घायलों पर भी मंडरा रहा इंफेक्शन का खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो