scriptNEW YEAR : सिडनी जाने वाले 300 यात्री द्वीप पर अटके, हो रही आवभगत लेकिन फंस गया एक पेच | 300 passengers going to Sydney stranded on the island | Patrika News
अमरीका

NEW YEAR : सिडनी जाने वाले 300 यात्री द्वीप पर अटके, हो रही आवभगत लेकिन फंस गया एक पेच

लॉस एंजिल्स से उड़ान भरने वाले विमान के एक इंजन में संभावित यांत्रिक समस्या के डर से लोगों को अमेरिकी समोआ के पागो पागो (Pago Pago) में उतरने पर मजबूर होना पड़ा। स्थानीय लोग यात्रियों को द्वीप के दौरे पर ले गए। यह अप्रत्याशित रूप से छुट्टी मनाने जैसा था लेकिन इसमें नए साल का जश्न शामिल नहीं हो पाएगा। दरअसल, समय क्षेत्रों की एक विचित्रता के कारण उन्हें सिडनी ले जाने के लिए भेजी गई रेस्क्यू उड़ान टेकऑफ के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय डेटलाइन को पार कर जाएगी।

Dec 31, 2022 / 02:21 pm

Amit Purohit

flight.jpg
संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉस एंजिल्स से सिडनी (Los Angeles to Sydney)जा रहे यात्रियों से भरा एक विमान अमेरिकी समोआ में फंस गया है, क्योंकि उनके विमान के इंजन में समस्या के कारण आपात स्थिति में उतरना पड़ा। यूनाइटेड फ्लाइट 839 (United Flight 839) के 300 से अधिक यात्री शुक्रवार की आधी रात के आसपास उड़ान भरने के बाद पागो पागो हवाई अड्डे पर रुके हुए हैं। यूनाइटेड एयरलाइंस ने कहा कि द्वीप पर यात्रियों को ठहराने की व्यवस्था की जा रही है। दूरस्थ प्रशांत द्वीप पर फंसे एयरलाइन यात्रियों को अपनी अप्रत्याशित न्यू ईयर ईव का फायदा तो उठाने को मिल रहा है लेकिन इसमें एक पेच है।
https://twitter.com/hashtag/UA839?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
स्थानीय लोग कर रहे आवभगत
समय की मार तब शुरू हुई जब वे मूल रूप से लॉस एंजिल्स से सिडनी के लिए यात्रा कर रहे विमान को पागो पागो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोड़ दिया गया था। यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान 839 के चालक दल ने बोइंग 787-9 के एक इंजन में एक संभावित तेल रिसाव देखा था। यूनाइटेड एयरलाइंस ने एक बयान में पुष्टि की कि एक ‘यांत्रिक समस्या’ ने डायवर्जन को मजबूर कर दिया था, लेकिन कहा कि यात्रियों का ध्यान रखा जा रहा है और एक अन्य उड़ान फंसे हुए यात्रियों को ले जाएगी। स्थानीय लोग उनकी आवभगत कर रहे हैं।
https://twitter.com/rlechtman/status/1608981824046526464?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/united?ref_src=twsrc%5Etfw
इसलिए नहीं मन पाएगा नया साल
प्रतिस्थापन या रेस्क्यू विमान स्थानीय समयानुसार 31 दिसंबर को सुबह 3 बजे पागो पागो से प्रस्थान करने और 1 जनवरी को सुबह 7.15 बजे सिडनी पहुंच रहा है। अमेरिकन समोआ अंतरराष्ट्रीय तिथि रेखा के ठीक पूर्व में है, जिसका अर्थ है कि बोर्ड पर यात्रियों की 31 दिसंबर की आधी रात नहीं होगी। उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद वे खुद को 2023 में रविवार सुबह 4 बजे में पाएंगे। पागो पागो अमेरिकी समोआ की प्रादेशिक राजधानी है और देश के मुख्य द्वीप टुटुइला पर स्थित है। पागो पागो के रनवे 3,000 मीटर (लगभग 10,000 फीट) लंबे हैं, जो विमान को उड़ान भरने और उतरने के लिए आवश्यक 2,740 मीटर (9,000 फीट) के लिए पर्याप्त है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में प्लास्टिक की थैलियों में भर कर बेच रहे रसोई गैस, वीडियो में देखे चलते-फिरते बम

Hindi News / world / America / NEW YEAR : सिडनी जाने वाले 300 यात्री द्वीप पर अटके, हो रही आवभगत लेकिन फंस गया एक पेच

ट्रेंडिंग वीडियो