scriptपूर्व गृहमंत्री बोले- आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भाजपा के संघर्ष की जीत, ये भी कहा | Supreme Court's decision on reservation is victory of BJP's struggle | Patrika News
अंबिकापुर

पूर्व गृहमंत्री बोले- आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भाजपा के संघर्ष की जीत, ये भी कहा

Supreme Court decision on Reservation: छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा ने आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के संबंध में पत्रकारों के समक्ष रखी अपनी बात, कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत पूरा छत्तीसगढ़ करेगा

अंबिकापुरMay 02, 2023 / 05:51 pm

rampravesh vishwakarma

Supreme Court decision on Reservation

Former Home Minister Ramsevak Painkra press conference on Reservation

अंबिकापुर. Supreme Court decision on Reservation: कुछ असंतुष्ट लोग, जो नहीं चाहते थे कि हमारे आदिवासी, जनजाति समाज को 32 प्रतिशत आरक्षण मिले, हाईकोर्ट में गए, जहां कांग्रेस सरकार द्वारा ठीक से जवाब न देने की वजह से हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगाई। आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भाजपा के संघर्ष की जीत है। ये बातें भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए अंबिकापुर भाजपा कार्यालय संकल्प भवन आयोजित प्रेसवार्ता में कही।

पूर्व गृहमंत्री पैंकरा ने कहा कि हाईकोर्ट की रोक के बाद सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट की रोक पर स्थगन आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब तत्काल भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ की जाए। इस फैसले से साफ हो गया है कि 58 फ़ीसदी आरक्षण का पारित प्रस्ताव वैध है।
पैकरा ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। इस बात को लेकर हम पहले से ही कह रहे थे कि बहुत सोच-विचार करके इसको पारित किया गया है, लेकिन विघ्नसंतोषी लोगों ने इसे चुनौती दी।
चूंकि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश से यह स्पष्ट कर दिया है, अत: हमारे शासनकाल में दिए जा रहे आदिवासियों को 32 फ़ीसदी आरक्षण का लाभ आज से मिलना प्रारंभ हो गया है।

श्रमिकों के साथ जमीन पर बैठकर खाद्य मंत्री, आईजी-कलेक्टर व एसपी ने लिया बोरे बासी का स्वाद


हर वर्ग को इस निर्णय का मिलेगा लाभ
पूर्व गृहमंत्री ने उम्मीद जताई कि पूरा छत्तीसगढ़ सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का स्वागत करेगा। यह डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती भाजपा प्रदेश सरकार की जीत है, जिसके निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी मुहर लगा दी है अब हर वर्ग को इस निर्णय का लाभ मिलेगा।

आईपीएल टी-20 क्रिकेट में महादेव एप पर खिला रहे थे सट्टा, 5 आरोपी गिरफ्तार


प्रेसवार्ता में ये रहे शामिल
प्रेस वार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष प्रबोध मिंज, जिला महामंत्री अभिमन्यु गुप्ता, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हरपाल सिंह भामरा, जिला मंत्री इन्दर भगत, जिला संवाद प्रमुख संतोष दास, सह संवाद प्रमुख रूपेश दुबे सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News/ Ambikapur / पूर्व गृहमंत्री बोले- आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भाजपा के संघर्ष की जीत, ये भी कहा

ट्रेंडिंग वीडियो