scriptमेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने से कोरोना पॉजिटिव महिला ने तोड़ा दम | Oxygen cylender: Corona positive woman death due to oxygen end | Patrika News
अंबिकापुर

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने से कोरोना पॉजिटिव महिला ने तोड़ा दम

Oxygen cylender: वीडियो भी हुआ वायरल (Video viral), मृतका के परिजन ने डॉक्टरों (Doctors) पर लगाया लापरवाही का आरोप, जब तक सिलेंडर (Oxygen cylender) लगाया गया तब तक हो चुकी थी मौत

अंबिकापुरJan 02, 2021 / 11:09 pm

rampravesh vishwakarma

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने से कोरोना पॉजिटिव महिला ने तोड़ा दम

Corona positive woman death

अंबिकापुर। मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोविड सेंटर (Covid center) में एक कोरोना संक्रमित 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई। परिजन ने महिला की मौत का कारण ऑक्सीजन सिलेंडर का ऑक्सीजन खत्म होना बताया जा रहा है। ऑक्सीजन खत्म होने पर आनन-फानन में सीएमएचओ कार्यालय (CMHO office) के गोदाम से गैस सिलेंडर मंगाया गया तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

लुण्ड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम बरगीडीह निवासी 75 वर्षीय वृद्धा को 30 दिसंबर को सांस लेने में परेशानी होने पर परिजन उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाए थे। यहां कोरोना संदिग्ध मानते हुए उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। कोविड टेस्ट (Covid test) में महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाई गई। इसके बाद उसे कोविड सेंटर में अईसीयू में रखा गया था।
शनिवार की दोपहर 12 बजे वृद्धा की मौत (Corona positive woman death) हो गई। वहीं इस मामले में मृतका के पोते ने मौत का कारण ऑक्सीजन सिलेंडर का ऑक्सीजन खत्म होना बताया है।

उसने बताया कि कोविड सेंटर के अंदर डॉक्टर व स्टाफ बुहत कुशल हैं, लेकिन मैनेजमेंट की कमी के कारण मेरी दादी की मौत हुई है, ऑक्सीजन खत्म हो गया, व्यवस्था करने की कोशिश की गई। बाद में सीएमएचओ ऑफिस के गोदाम से ऑक्सीजन सिलेंडर लाकर लगाया गया, तब तक वृद्धा की मौत हो चुकी थी।

वायरल हुआ वीडियो
कोविड सेंटर से एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें मृतका का पोता भी है। वह डॉक्टरों से बात कर रहा है। वहीं वीडियो में अगल-बगल के बेड पर जितने भी मरीज भर्ती हैं, सभी ऑक्सीजन खत्म होने को मौत का कारण बता रहे हैं।

ऑक्सीजन का फ्लो कम हुआ था- अधीक्षक
इस संबंध में मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. लखन सिंह का कहना है कि ऑक्सीजन खत्म नहीं फ्लो कम जरूर हुआ था। वृद्धा की उम्र 75 वर्ष थी। वह शुरू से ही गंभीर थी। बैकअप ऑक्सीजन दिया गया था। ऑक्सीजन की कमी से मृत्यु नहीं कही जा सकती, कारण कुछ और है।

Hindi News/ Ambikapur / मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने से कोरोना पॉजिटिव महिला ने तोड़ा दम

ट्रेंडिंग वीडियो