scriptमंत्री टीएस, अमरजीत, विधायक, मेयर, आईजी-कलक्टर व एसपी ने किया जुंबा डांस | Jumba dance: Ministers, MLA, IG, collector and SP did Jumba dance | Patrika News
अंबिकापुर

मंत्री टीएस, अमरजीत, विधायक, मेयर, आईजी-कलक्टर व एसपी ने किया जुंबा डांस

Jumba dance: शहर के गांधी स्टेडियम में जिला पुलिस द्वारा आयोजित वॉक-ए-कॉज कार्यक्रम में हुए शामिल, जुम्बा डांस व मैराथन दौड़ से दिया लैंगिक समानता एवं सुरक्षित यातायात का संदेश, त्रिनेत्र हेल्पलाइन नंबर के अलावा सरगुजा पुलिस सांग (Surguja police song) व वीडियो किया गया लांच

अंबिकापुरDec 18, 2022 / 08:11 pm

rampravesh vishwakarma

मंत्री टीएस, अमरजीत, विधायक, मेयर, आईजी-कलक्टर व एसपी ने किया जुंबा डांस

Jumba dance by Minister, Collector, SP

अंबिकापुर. Jumba dance: हमर बेटी, हमर मान के अंतर्गत लैंगिक समानता, सुरक्षित यातायात, महिला सशक्तिकरण व स्वस्थ शरीर के लिए जागरूकता हेतु सरगुजा पुलिस द्वारा रविवार को गांधी स्टेडियम अम्बिकापुर में वॉक ए कॉज का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, लुण्ड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम, आईजी रामगोपाल गर्ग, कलेक्टर कुन्दन कुमार, एसपी भावना गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी बच्चे व युवा शामिल हुए। सभी ने स्वस्थ शरीर का संदेश देने के लिए लोकप्रिय गीतों की धुन में जुम्बा डान्स किया। इस दौरान युवाओं के लिए मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सरगुज़ा पुलिस का त्रिनेत्र हेल्पलाइन नंबर 9627344000 तथा सरगुज़ा के युवा संगीतकार सौरव व वैभव द्वारा कंपोज किये गए ट्रैफिक अवेयरनेस सांग एंड वीडियो लांच किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि लैंगिक समानता, महिला सशक्तिकरण व यातायात सुरक्षा तीनों ही गंभीर व संवेदनशील विषय हैं, जिस पर लोगों को जागरूक करना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ऐसा वातावरण बनाना होगा जिसमें महिला हिंसा के प्रति समाज में जीरो टॉलरेंस हो।
महिलाएं पुरुषों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं। उन्हें हमें बराबरी का दर्जा देने के लिए सोच में परिवर्तन करना होगा। हर व्यक्ति को सेल्फ पुलिसिंग का आचरण विकसित करने की आवश्यकता है।
हर पैमाने से हर विचार से सेल्फ पुलिसिंग करें तो बेहतर से बेहतर समाज को बनाने में हम ठोस योगदान दे सकेंगे। उन्होंने आयोजन की सराहना करते आयोजन को समाज मे लैंगिक समानता लाने में बड़ी भूमिका निभाने वाला बताया।
Jumba dance
जीवन में उत्साह व उमंग जरूरी
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि जीवन मे सफलता के साथ आगे बढऩे के लिए उत्साह और उमंग का होना जरूरी है और इसके लिए गीत, संगीत, नृत्य व व्यायाम आवश्यक है। स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन होता है। निरोगी शरीर के लिए दिनचर्या में योग, व्यायाम, को शामिल करना होगा।
सीजीएमएससी के अध्यक्ष एवं लुण्ड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम ने कहा कि आज का आयोजन बहुत ही खुशनुमा माहौल में हुआ जो अभूतपूर्व रहा। उन्होंने कहा कि महिला हिंसा को रोकने के लिए अकेले पुलिस या प्रशासन नहीं कर सकती, इसके लिए हम सबको आगे आना होगा। सडक़ दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है और इसमें ज्यादातर नियमों की अनदेखी होती है। यातायात नियमों का कड़ाई से पालन होना चाहिए।
Surguja police
हिंसा के विरोध में आवाज उठाना जरूरी
कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा कि किसी भी तरह की हिंसा के विरोध में आवाज उठाना जरूरी है। हिंसा को बताने में बिल्कुल भी डरना या घबराना नहीं है। प्रशासन साथ खड़ा है। आज के समय में सायबर बुलिंग बड़ी चुनौती है। सोशल मीडिया से सतर्क रहने की जरुरत है। भावना गुप्ता ने कार्यक्रम आयोजन के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला।
उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार हमर बेटी हमर मान में तीन मुख्य घटक है जिसमें पराक्रम, प्रशिक्षण और परामर्श शामिल हैं। इन तीनों के समन्वय से लैंगिक समानता, महिला उत्पीडऩ एवं अन्य सामाजिक बुराइयों को दूर कर सकते है। महिलाओं के सम्मान तथा उन्हें आगे बढ़ाने की सोच रखना होगा।

त्रिनेत्र से कर सकेंगे नियम तोडऩे वालों की शिकायत
बताया गया कि सरगुज़ा पुलिस द्वारा त्रिनेत्र के नाम से जारी हेल्पलाइन नंबर से यातायात नियमों का उल्लंघन, पार्किंग, तेज गति व आवाज के साथ वाहन चलाने वालों की शिकायत कोई भी कर सकता है। शिकायतकर्ता की गोपनीयता बरकार रहेगी। इसके साथ ही पुलिस विभाग की अभिव्यक्ति एप्प के बारे में जानकारी देते हुए सभी से मोबाइल में डाउनलोड करने की अपील की गई।

2 महिला पटवारी बोलीं- एसडीएम कहते हैं ‘…दिन में बुलाऊं या रात में, आना पड़ेगा, नई तो…’, दी आत्मदाह की चेतावनी


युवाओं ने दौडा मैराथन
करीब 10 किलोमीटर की मैराथन दौड़ में युवाओं ने उत्साह से भाग लिया। मैराथन दौड़ गांधी स्टेडियम से प्रारंभ होकर गांधी चौक, आकाशवाणी चौक, प्रतापुर चौक, लरंगसाय चौक, कोतवाली चौक, महामाया चौक संगम चौक घड़ी चौक होते हुए पुन: गांधी स्टेडियम में सम्पन्न हुआ। मैराथन में पहले से दसवां स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को मैडल व प्रशस्ति पत्र दिया गया। इसके साथ ही जुम्बा डांस के एक्सपर्ट टीम को भी मेडल व प्रशस्ति पत्र दिया गया।

कार्यक्रम में ये भी हुए शामिल
कार्यक्रम में अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अजय बंसल, छतीसगढ़ तेल घानी बोर्ड के सदस्य लक्ष्मी गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, महापौर डॉ अजय तिर्की, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, पार्षद आलोक दुबे, सतीश बारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी तथा बड़ी संख्या में बच्चे व युवा उपस्थित थे।

Hindi News/ Ambikapur / मंत्री टीएस, अमरजीत, विधायक, मेयर, आईजी-कलक्टर व एसपी ने किया जुंबा डांस

ट्रेंडिंग वीडियो