scriptस्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कहा- 6 माह के भीतर सुधार दूंगा यहां की व्यवस्था | Health Minister inspected Medical college hospital Ambikapur | Patrika News
अंबिकापुर

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कहा- 6 माह के भीतर सुधार दूंगा यहां की व्यवस्था

Health Minister: मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों से अस्पताल की व्यवस्था दुरुस्त करने, मरीजों के प्रति संवेदनशील व्यवहार और सेवा भाव से इलाज करने के भी दिए निर्देश

अंबिकापुरJan 08, 2024 / 08:09 pm

rampravesh vishwakarma

Health Minister

Health Minister in Medical college hospital

अंबिकापुर. Health Minister: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने सोमवार की दोपहर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भर्ती से मरीजों से बात की और अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने ओपीडी पंजीयन काउंटर, आईसीयू, ट्रॉमा सेंटर, सहित विभिन्न विभागों का भी निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया, यहां उन्होंने छात्र-छात्राओं से मेडिकल लैब में सीधे मुलाकात की और पढ़ाई के संबंध में चर्चा की। स्वास्थ्य मंत्री ने 6 महीने के भीतर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्था सुधारने की बात कही।

इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और चिकित्सालय प्रबंधन की बैठक ली। बैठक में डीन मेडिकल कॉलेज डॉ रमणेश मूर्ति, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. पीएस सिसोदिया और सीएमएचओ डॉ. आरएन गुप्ता ने जिले में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं, संसाधनों की उपलब्धता, कोविड प्रबंधन की तैयारी और मानव संसाधन की जानकारी दी।
स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कहा- 6 माह के भीतर सुधार दूंगा यहां की व्यवस्था
इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चिकित्सालयों में स्वच्छता सुनिश्चित करें। इसके लिए शौचालयों में आवश्यक सुधार, पानी की व्यवस्था तथा अनावश्यक या खराब सामग्री को परिसर से हटाएं, ताकि आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को अस्पताल परिसर में अच्छी अनुभूति हो।
उन्होंने ड्रोन के माध्यम से दवाइयों की आपूर्ति के पायलट प्रोजेक्ट हेतु सरगुजा के चयन हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। बैठक में अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज, सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो सहित जनप्रतिनिधि एवं चिकित्सकीय टीम मौजूद रही।

श्रीलंका से भगवान श्रीराम की चरण पादुका पहुंची अंबिकापुर, दर्शन के बाद भक्त लेकर निकले अयोध्या


मंत्री बोले- मरीजों से करें अच्छा व्यवहार
स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों और नर्सों को संबोधित करते हुए कहा कि अस्पताल आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार रखें, ताकि उन्हें और उनके परिजनों को बेहतर वातावरण मिले।
स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कहा- 6 माह के भीतर सुधार दूंगा यहां की व्यवस्था
सेवा भाव के साथ मरीजों का इलाज करें। उन्होंने कहा कि आपात ड्यूटी पर कार्यरत डॉक्टर एवं नर्स निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें जिससे मरीजों को किसी तरह की असुविधा या परेशानी ना हो।

Hindi News/ Ambikapur / स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कहा- 6 माह के भीतर सुधार दूंगा यहां की व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो