scriptमिक्सर मशीन में फंसकर युवती की हो गई थी मौत, फ्लाई ऐश ईंट भट्ठा का संचालक गिरफ्तार | Fly ash brick kiln owner arrested in young girl death case | Patrika News
अंबिकापुर

मिक्सर मशीन में फंसकर युवती की हो गई थी मौत, फ्लाई ऐश ईंट भट्ठा का संचालक गिरफ्तार

Young girl death case: मशीन की साफ-सफाई करने के दौरान अचानक चालू हो गई थी मशीन, गंभीर रूप से घायल युवती ने अस्पताल ले जाते रास्ते में तोड़ दिया था दम, मृतका के पिता ने थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट

अंबिकापुरFeb 22, 2024 / 08:33 pm

rampravesh vishwakarma

मिक्सर मशीन में फंसकर युवती की हो गई थी मौत, फ्लाई ऐश ईंट भट्ठा का संचालक गिरफ्तार

Brick kiln owner arrested in girl workers died case

अंबिकापुर. Young girl death case: सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बंदना के कोट में फ्लाई ऐश ईंट भट्ठा के मिक्सर मशीन में 14 फरवरी को फंसकर एक युवती की मौत हो गई थी। युवती मशीन की साफ-सफाई कर रही थी, इसी दौरान अचानक मशीन चालू हो गई थी। इस मामले में मृतका के पिता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में जांच पश्चात पुलिस ने लापरवाही पर ईंट भट्ठा संचालक को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि सीतापुर में अप्रशिक्षित कारीगरों से बिना सुरक्षा के फ्लाई एश ब्रिक्स मशीन का संचालन किया जा रहा था।

सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम के कोट गुड़ीपारा निवासी अमृत राम सिदार ने 14 फरवरी को अपनी बेटी की मौत की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया था कि उसकी पुत्री 19 वर्षीय रजमनिया सिदार गांव में ही स्थित गणेश सोनी के फ्लाई ऐश ईंट भट्ठे में काम करती थी।
14 फरवरी की सुबह काम करते समय युवती फ्लाई ऐश मिक्स करने वाले मशीन की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी। इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई थी। सूचना पर सीतापुर पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी थी।

दहेज प्रताडऩा से तंग आकर विवाहिता ने की थी आत्महत्या, ससुर ने थाने में बोला था ये झूठ, पति व सास-ससुर गिरफ्तार


लापरवाही की बात आई सामने
पुलिस जांच में पाया गया कि प्लांट के संचालक गणेश सोनी द्वारा अप्रशिक्षित कर्मचारियों से बिना सुरक्षा के काम कराया जा रहा था। उपेक्षापूर्ण कार्य से युवती की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी गणेश सोनी को धारा 304 (ए) गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News/ Ambikapur / मिक्सर मशीन में फंसकर युवती की हो गई थी मौत, फ्लाई ऐश ईंट भट्ठा का संचालक गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो