scriptढाबा कर्मी को लाइनमैन ने 100 रुपए देकर कहा- 50 की शराब पी लेना और 50 रुपए का मालिक के लिए कफन ले लेना, हुई पिटाई | Crime news: Dhaba owner son's brutally beaten Lineman | Patrika News
अंबिकापुर

ढाबा कर्मी को लाइनमैन ने 100 रुपए देकर कहा- 50 की शराब पी लेना और 50 रुपए का मालिक के लिए कफन ले लेना, हुई पिटाई

Crime news: ढाबा कर्मी ने यह बात अपने मालिक को बताई तो उसके बेटों ने दूसरे दिन लाइनमैन की जमकर की धुनाई, लाइनमैन ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट, पुलिस पर काउंटर अपराध दर्ज करने का लगाया आरोप, आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पहुंच की दोषियों की गिरफ्तारी की मांग

अंबिकापुरJan 09, 2024 / 09:20 pm

rampravesh vishwakarma

lineman2.jpg
सीतापुर. Crime News: ढाबा कर्मी से मामूली विवाद पर नाराज ढाबा संचालक के बेटों ने बिजली विभाग के लाइनमैन की जमकर धुनाई कर दी। मारपीट में लाइनमैन के चेहरे एवं शरीर के अंदरूनी हिस्से में गंभीर चोट आई है। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगा थाने पहुंचे। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। दरअसल लाइनमैन ने ढाबा कर्मचारी की मांग पर उसे 100 रुपए दिए थे। यह देख ढाबा संचालक उससे विवाद करने लगा। इसी बात पर लाइनमैन ने ढाबा कर्मी से कहा कि 50 रुपए की शराब पी लेना और 50 रुपए का अपने मालिक के लिए कफन खरीद लेना।

घटना सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गुतुरमा बस स्टैंड की है। यहां ढाबा संचालक के पुत्र दीपक गुप्ता एवं रॉकी गुप्ता ने मंगलवार की दोपहर बिजली विभाग के लाइनमैन मनोज कुमार कंवर की बस स्टैंड में जमकर पिटाई कर दी।
बताया जा रहा है कि सोमवार की रात गुतुरमा सरईपारा निवासी लाइनमैन मनोज कुमार कंवर से ढाबा कर्मचारी ललित सिंह ने शराब पीने के लिए पैसों की मांग की। इस पर लाइनमैन ने शराब पीने के लिए उसे 100 रुपए दिए। यह देख ललित सिंह नाराज हो गया और उससे विवाद करने लगा।
इसपर लाइनमैन ने कहा कि 100 में पचास का शराब पी लेना और 50 का अपने मालिक के लिए कफऩ खरीद लेना। यह बात ललित ने अपने मालिक को बता दी। इस बात पर ढाबा संचालक के बेटों गुतुरमा बस स्टैंड में लाइनमैन को देखते ही उसकी जमकर पिटाई कर दी। मारपीट में लाइनमैन के चेहरे एवं अंदरूनी हिस्से में गंभीर चोट आई है।

कल से 7 दिन के लिए बंद रहेंगी दर्जनभर ट्रेनें, सफर करने से पहले पढ़ लें ये खबर


पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल
इस घटना के बाद लाइनमैन मारपीट करने वाले दोनों भाइयों के विरुद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा। उसने आरोप लगाया है कि सीतापुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने की जगह उस पर समझौता करने का दबाव बनाया।
जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने दूसरे पक्ष को भी बुलाकर रिपोर्ट दर्ज कराने कहा, ताकि मामला एकपक्षीय होने की बजाय दोनों के ऊपर काउंटर केस दर्ज हो जाये। बाद में ढाबा संचालक की ओर से भी लाइनमैन के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया। इस पर लाइनमैन ने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ खड़े हुए है।

अभा बिंझिया महासम्मेलन में शामिल हुए सीएम, बोले- पीएम मोदी ने इस समाज के लिए लिया ऐतिहासिक निर्णय


विधायक रामकुमार से मिले ग्रामीण
लाइनमैन से मारपीट के विरोध में ग्रामीण विधायक रामकुमार टोप्पो से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए सहयोग की मांग की। ग्रामीणों की बात गंभीरता से सुनते हुए विधायक ने उचित सहयोग का आश्वासन दिया।

दर्ज की गई है रिपोर्ट
इस संबंध में थाना प्रभारी रमेश राय ने बताया कि इस मामले में लाइनमैन मनोज की रिपोर्ट पर मारपीट करने वालों के विरुद्ध धारा 294, 506, 323 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। पीडि़त पक्ष से कुछ आवश्यक प्रमाण पत्र मांगा गया है, जिसके बाद इस मामले में कुछ और धारा जोड़ी जाएगी।

Hindi News/ Ambikapur / ढाबा कर्मी को लाइनमैन ने 100 रुपए देकर कहा- 50 की शराब पी लेना और 50 रुपए का मालिक के लिए कफन ले लेना, हुई पिटाई

ट्रेंडिंग वीडियो