scriptCG politics: पूर्व डिप्टी सीएम टीएस बोले- ‘इंडिया’ हारकर भी जीत गया, देश बच गया, फिर दोहराई वही बात | CG politics: Former Deputy CM TS said- India won even after losing | Patrika News
अंबिकापुर

CG politics: पूर्व डिप्टी सीएम टीएस बोले- ‘इंडिया’ हारकर भी जीत गया, देश बच गया, फिर दोहराई वही बात

CG politics: टीएस सिंहदेव ने कहा कि जनता की आवाज सरकार तक पहुंचाने करेंगे विधानसभा का घेराव, हम राज्य और देश दोनों ही जगह मजबूत विपक्ष की भूमिका में

अंबिकापुरJul 20, 2024 / 07:15 pm

rampravesh vishwakarma

अंबिकापुर. CG politics: विपक्ष की सक्रियता और जनमत के दबाव के बल पर ही सरकार को नियंत्रित किया जा सकता है नहीं तो सरकारें बेलगाम हो जाती हैं। उक्त बातें पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने 24 जुलाई को होने वाले विधानसभा घेराव की तैयारियों के संबंध में राजीव भवन में आयोजित बैठक में कहीं। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव में देश की जनता ने ऐसा जनमत दिया कि इंडिया गठबंधन हारकर भी जीत (CG politics) गया। सबसे बड़ी बात देश बच गया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में परिणाम देश भर के विशेषज्ञों के आकलन के विपरीत रहा। दुर्भाग्यवश लोकसभा में भी हमें अपेक्षित सफलता नहीं मिली। लेकिन हम राज्य और देश दोनों जगह मजबूत विपक्ष की भूमिका में है।

टीएस (TS Singh dev) ने कहा कि पिछले 8 महीने में प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य, बिजली बिल के दामों में बढ़ोतरी जैसे निर्णय से जनता त्रस्त है। जनता की आवाज सरकार तक पहुंचने विधानसभा का घेराव किया जा रहा है। उन्होंने सरगुजा जिले से ज्यादा से बड़ी संख्या में लोगो से विधानसभा घेराव में शामिल होने का आग्रह किया।
सरगुजा की प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री आरती सिंह ने कहा प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर आयोजित घेराव में सरगुजा से दमदार उपस्थिति होनी चाहिए। ननि सभापति अजय अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हम लोगों ने थाली में परोसकर सरकार उन्हें सौप दी।
CG politics
अब संघर्ष का रास्ता अपनाना होगा तभी नगरीय निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने घेराव के रूप रेखा की जानकारी दी।

प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव ने कहा सरकार को नियंत्रित करने विरोध आवश्यक है। कार्यक्रम का संचालन हेमन्त सिन्हा और आभार प्रदर्शन महापौर डॉ. अजय तिर्की ने किया। बैठक में मो. इस्लाम, राजीव सिंह, दुर्गेश गुप्ता, आरएस तोमर, संजय विश्वकर्मा, विकल झा, शिवप्रसाद अग्रहरी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।
यह भी पढ़ें
Indira Singh passed away: पंचतत्व में विलीन हुईं पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव की पत्नी, रानी तालाब में हुआ अंतिम संस्कार, पूर्व सीएम बघेल भी हुए शामिल

दवाइयों के साथ डॉक्टर की भी कमी

श्रम कल्याण मण्डल के पूर्व अध्यक्ष शफी अहमद ने कहा भाजपा की सरकार में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है। पूर्व की सरकार में तब के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ऐसी व्यवस्था बनाई थी कि सरकारी अस्पतालों में सभी दवाइयां मिल जाती थी, अभी सिर्फ 8 महीने में दवाइयों के साथ डॉक्टर की कमी की बात आ रही है। सोसायटी में चना मिलना बंद है, बिजली बिल दोगुना हो गया है और कानून व्यवस्था बदहाल है।
यह भी पढ़ें
Video: सीएम व टीएस ने एक-दूसरे को गले से लगाया, फिर दाखिल किया नामांकन, सीएम बोले- इस बार 75 सीट जीतेंगे

फिर बोले-हार कर मैदान नहीं छोडूंगा

पूर्व मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कार्यकर्ताओं के बीच फिर से दोहराया कि मैं हर पल आपके साथ हूं। जैसा पहले भी कहा था कि हारने के बाद मैदान नहीं छोडूंगा। उन्होंने बैठक में युवाओं की उपस्थिति पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा धीरे-धीरे नई पीढ़ी को आगे आकर जिम्मेदारी संभालनी होगी। हम सब वरिष्ठ सहयोगी के तौर पर उनके साथ रहेंगे।

Hindi News/ Ambikapur / CG politics: पूर्व डिप्टी सीएम टीएस बोले- ‘इंडिया’ हारकर भी जीत गया, देश बच गया, फिर दोहराई वही बात

ट्रेंडिंग वीडियो