scriptअम्बेडकरनगर में मृत महिला महिला ने मांगा पेंशन, उसे देख सभी रह गए दंग | Dead woman in Ambedkar Nagar asked for pension, everyone was stunned to see her | Patrika News
अम्बेडकर नगर

अम्बेडकरनगर में मृत महिला महिला ने मांगा पेंशन, उसे देख सभी रह गए दंग

Ambedkar Nagar में जब एक मृत महिला डीएम के जनता दरबार में पहुंची तो हड़कंप मच गया। मृत महिला अपनी पेंशन की मांग को लेकर जिलाधिकारी के पास पहुंची थी। क्या है पूरा मामला आइये बताते हैं 

अम्बेडकर नगरSep 13, 2024 / 06:51 pm

Nishant Kumar

Ambedkar Nagar में जब एक मृत महिला अपनी पेंशन की समस्या को लेकर डीएम के जनता दरबार में पहुंची तो हड़कंप मच गया। डीएम ने उसकी शिकायत सुनने के बाद उचित कार्यवाई के निर्देश दिए। महिला ने अधिकारीयों पर काम नहीं करने के आरोप लगाए। 

क्या है पूरा मामला?

Ambedkar Nagar के पतौना कटेहरी विकासखंड के मीरपुर मंशापुर गांव की रहने वाली केवला देवी डीएम के जनता दरबार में अपनी शिकायत लेकर पहुंची। उन्होंने शिकायत में बताया कि जिला के सरकारी कागजों में उन्हें मृत करार दे दिया गया है। इसके कारण उन्हें वृद्धापेंशन की राशि नहीं मिल रही है। उनकी शिकायत सुनकर डीएम के साथ-साथ अन्य कर्मचारी भी चकित रह गए। 

डीएम ने दिए जांच के आदेश 

जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने तत्काल रूप से जिला समाज कल्याण अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए। इसके साथ-साथ उन्होंने सम्बंधित ग्राम सचिव और समाज कल्याण विभाग के ADO को निलंबित करने का आदेश दिया है।
यह भी पढ़ें

सीतापुर में धरने पर बैठे बीजेपी विधायक,दुकान पर कब्जे का लगाया आरोप

 

जांच में सामने आया पूरा मामला 

जिलाधिकारी के जांच के आदेश के बाद पूरा मामला सामने आया है। केवला देवी का वृद्धापेंशन पंजीयन संख्या 31781026674 वित्तीय वर्ष 2022-23 के पेंशन लिस्ट में मृत अंकित कर दिया गया था। इसके कारण उनकी पेंशन रोक दी गयी थी। BDO के अनुसार ग्राम पंचायत अधिकारी सरिता शुक्ला ने गलती से केवला देवी को मृत अंकित कर दिया था। 

Hindi News/ Ambedkar Nagar / अम्बेडकरनगर में मृत महिला महिला ने मांगा पेंशन, उसे देख सभी रह गए दंग

ट्रेंडिंग वीडियो