scriptराजस्थान के इन दो जिलों में दिवाली पर नहीं चला सकेंगे पटाखे, बाकी जिलों में 2 घंटे हो पाएगी आतिशबाजी | Rajasthan firecrackers ban in alwar and bharatpur districts on diwali other districts allowed for 2 hours | Patrika News
अलवर

राजस्थान के इन दो जिलों में दिवाली पर नहीं चला सकेंगे पटाखे, बाकी जिलों में 2 घंटे हो पाएगी आतिशबाजी

राजस्थान के इन दो जिलों में दिवाली पर अतिशबाजी नहीं कर पाएंगे। जबकि बाकी जिलों में मात्र 2 घंटे के लिए पटाखे चलाने की अनुमति दी गई है।

अलवरOct 12, 2024 / 08:58 am

Lokendra Sainger

इस बार भी दिवाली पर न आतिशबाजी की दुकानें लगेंगी और न पटाखे चलाए जाएंगे। प्रशासन ने एनसीआर नियमों की पालना के लिए तैयारी कर ली है। आतिशबाजी बेचते हुए पाए जाने कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर प्रशासन की ओर से छापेमार अभियान चलाया जाएगा।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अलवर व भरतपुर जिले आते है। ऐसे में वायु गुणवत्ता सूचकांक में वृद्धि न हो, इसके लिए लागू किया जाता है। राजस्थान के इन दो जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में आतिशबाजी रात आठ से 10 बजे तक दो ही घंटे हो पाएगी। ग्रीन आतिशबाजी की दूसरे जिलों में अनुमति दी गई।
यह भी पढ़ें

डरा रहा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे, चालक नहीं भर पा रहे रफ्तार; कारण जान चौंक जाएंगे आप

एडीएम सिटी बीना महावर ने बताया कि एनसीआर के नियमों के तहत इस बार भी दिवाली पर आतिशबाजी बेचने व चलाने पर रोक लगाई गई है। इसका उल्लंघन कोई करता पाया गया तो कार्रवाई होगी।

Hindi News / Alwar / राजस्थान के इन दो जिलों में दिवाली पर नहीं चला सकेंगे पटाखे, बाकी जिलों में 2 घंटे हो पाएगी आतिशबाजी

ट्रेंडिंग वीडियो