scriptसांसद दीया कुमारी ने कहा- अलवर राजपरिवार से मधुर रिश्ते, पार्टी कहेगी तो जितेंद्र सिंह को भाजपा में लाने का करेंगे प्रयास | MP Diya Kumari In Alwar Statement On Bhanwar Jitendra Singh | Patrika News
अलवर

सांसद दीया कुमारी ने कहा- अलवर राजपरिवार से मधुर रिश्ते, पार्टी कहेगी तो जितेंद्र सिंह को भाजपा में लाने का करेंगे प्रयास

सांसद दीया कुमारी ने कांग्रेस पर उनके पिता को धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा उनकी विचारधारा रही है।

अलवरAug 18, 2021 / 10:49 am

Lubhavan

MP Diya Kumari In Alwar Statement On Bhanwar Jitendra Singh

सांसद दीया कुमारी ने कहा- अलवर राजपरिवार से मधुर रिश्ते, पार्टी कहेगी को जितेंद्र सिंह को भाजपा में लाने का करेंगे प्रयास

अलवर. भाजपा सांसद एवं पूर्व राजपरिवार से जुड़ी दीया कुमारी मंगलवार को जन आशीर्वाद यात्रा की जानकारी देने तथा तैयारियों का जायजा लेने अलवर आईं और अलवर पूर्व राजपरिवार से अपने मधुर रिश्तों की दुहाई देकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को पार्टी नेताओं के कहने और स्वयं सिंह के चाहने पर भाजपा में शामिल कराने का शिगूफा छोड़ गई। उन्होंने कांग्रेस पर उनके पिता को धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा उनकी विचारधारा रही है।
प्रधानमंत्री के सुझाव पर केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों की ओर से देश में निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा की जानकारी देने अलवर आई सांसद दीया कुमारी ने पत्रकारों से सर्किट हाउस में बातचीत के दौरान अलवर पूर्व राजघराने से रिश्ते और कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो रहे नेताओं के सम्बन्ध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अलवर पूर्व राजघराने से उनके अच्छे सम्बन्ध रहे हैं। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो रहे नेताओं पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह से भाजपा में शामिल होने को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है, लेकिन पार्टी कहेगी या वे स्वयं इस मामले चाहेंगे तो उनको भाजपा में आने के लिए कह सकती हैं।
कल भिवाड़ी से शुरू होगी केन्द्रीय मंत्री यादव की यात्रा

राजस्थान में 19 अगस्त को केन्द्रीय वन पर्यावरण व श्रम मंत्री भूपेन्द्र यादव अलवर जिले के भिवाड़ी से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं नेता भी मौजूद रहेंगे। राजस्थान में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की जिम्मेदारी केन्द्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को दी गई है। यह यात्रा प्रदेश में तीन दिन 21 अगस्त तक रहेगी। इसमें केन्द्रीय मंत्री केन्द्र सरकार की योजनाओं व कार्यों की आमजन को जानकारी देंगे।
कांग्रेस ने मेरे पिता को धोखा दिया

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने आरोप लगाया कि उनके पिता की पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से मित्रता थी, उन्होंने मेरे पिता को चुनाव लड़ाया, लेकिन खुद कांग्रेस ने ही उन्हें हराने का काम किया। कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया। हालांकि उनकी विचारधारा भाजपा की रही है और वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कामकाज की कार्यशैली को पसंद करती हैं।
प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भी बोला हमला

भाजपा सांसद ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार क्वॉरंटीन है, डेढ़ साल से मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं। जनता के बीच मंत्री और मुख्यमंत्री नहीं जा रहे। प्रदेश में लोगों को लूटने का कार्य चल रहा है, महिलाओं पर अत्याचार के साथ ही अन्य अपराध भी बढ़ रहे हैं। उन्होंने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का कारण भी राज्य की कांग्रेस सरकार की ओर से अन्य प्रदेशों से ज्यादा वैट लगाने को बताया। वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ कर कहा कि उनके नेतृत्व में केन्द्र में पहली सरकार है, जिसमें आधे से ज्यादातर मंत्री युवा हैं और महिलाओं को पूरा प्रतिनिधित्व दिया गया है। यह सरकार देश में बड़ी योजनाएं लेकर आई, जिससे बड़ा बदलाव भी आया है। उन्होंने विपक्ष पर भी संसद को ठप करने का आरोप लगाया।
गैस सिलेंडर की जानकारी नही थी

सांसद दीया कुमारी ने बातचीत के दौरान रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि और रसोई गैस सिलेंडर की कीमत को लेकर सवाल किया तो वे इसका सीधा जवाब नहीं दे सकी और रसोई गैस, पेट्रोल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार के हिसाब से तय होने की बात कह कर पीछा छुड़ाया। उन्होंने केन्द्र में मोदी सरकार आने पर हर साल दो करोड़ रोजगार देने के सवाल का भी अटपटा सा जवाब दिया, उन्होंने कहा कि सबको रोजगार दे पाना अकेले सरकार की जिम्मेदारी नहीं होती। रोजगार के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कौशल मिशन संचालित है, इसमें युवाओं को कौशल हासिल करना चाहिए। कुशल युवाओं को रोजगार के अवसर कम नहीं हैं।

Hindi News / Alwar / सांसद दीया कुमारी ने कहा- अलवर राजपरिवार से मधुर रिश्ते, पार्टी कहेगी तो जितेंद्र सिंह को भाजपा में लाने का करेंगे प्रयास

ट्रेंडिंग वीडियो