scriptशादी के 4 महीने पहले दूल्हे की दर्दनाक मौत, मजाक में साथी मजदूरों ने कंप्रेशर से मुंह में भर दी हवा, फटी पेट की आंत | Groom's Painful Death From Stomach Intestine Burst Fellow Laborers Filled Air In Mouth From Compressor Marriage In November | Patrika News
अलवर

शादी के 4 महीने पहले दूल्हे की दर्दनाक मौत, मजाक में साथी मजदूरों ने कंप्रेशर से मुंह में भर दी हवा, फटी पेट की आंत

मृतक संजीत कुमार की नवंबर माह में शादी होनी थी। घर में उसकी शादी की तैयारी चल रही थी। उसके भाई रंजीत ने बताया कि शादी के लिए संजीत एक महीने पहले ही फैक्ट्री से छुट्टी लेकर घर आने वाला था।

अलवरJul 18, 2024 / 12:05 pm

Akshita Deora

अलवर के एमआईए क्षेत्र स्थित एक पेंट फैक्ट्री में कंप्रेशर से मुंह में हवा भरने पर पेट की बड़ी आंत फटने मजदूर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अन्य साथी मजदूरों ने हंसी-मजाक में मृतक के मुंह में कंप्रेशर से हवा भर दी थी। परिजनों ने पुलिस को दी रिपोर्ट में हत्या का जिक्र नहीं किया है, लेकिन अब हत्या का संदेह जता रहे हैं। वहीं, प्रकरण में पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखते ही पड़ताल में कर रही है।
थानाधिकारी बिजेन्द्र सिंह ने बताया कि रंजीत कुमार पुत्र शिवजी कुमार निवासी जानकी नगर जिला छपरा-बिहार ने रिपोर्ट कि उसका छोटा भाई संजीत कुमार (26) करीब तीन साल से एमआईए में ठेकेदार के जरिए सोनालैक पेंट्स फैक्ट्री में काम कर रहा था। 15 जुलाई को सुबह करीब 9 बजे संजीत एयर कंप्रेशर के पाइप को मुंह में लेकर काम कर रहा था। इसी दौरान कंप्रेशर से उसके मुंह में हवा चली गई। तबीयत बिगड़ने पर उसे अलवर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान 16 जुलाई को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। उधर, सामान्य अस्पताल के मेडिकल ज्यूरिस्ट डॉ. पीसी सैनी का कहना है कि पेट में हवा भरने के कारण बड़ी आंत में छेद होने से संजीत की मौत हुई है।

परिजन हत्या का लगा रहे आरोप

वहीं, मृतक के भाई रंजीत कुमार ने एफआईआर दर्ज कराने के बाद हत्या के आरोप लगाया है। रंजीत का कहना है कि उन्हें बाद में बताया कि हंसी मजाक में दो साथी मजदूरों ने उसके पेट में हवा भर दी, लेकिन उन्हें संदेह है कि हंसी-मजाक में नहीं बल्कि जबरदस्ती पकड़कर कंप्रेशर का पाइप मुंह डालकर उसके पेट में हवा भरी गई। जिससे उसके भाई की आंत फट गई।

नवंबर में होनी थी शादी

उल्लेखनीय है कि मृतक संजीत कुमार की नवंबर माह में शादी होनी थी। घर में उसकी शादी की तैयारी चल रही थी। उसके भाई रंजीत ने बताया कि शादी के लिए संजीत एक महीने पहले ही फैक्ट्री से छुट्टी लेकर घर आने वाला था।

Hindi News / Alwar / शादी के 4 महीने पहले दूल्हे की दर्दनाक मौत, मजाक में साथी मजदूरों ने कंप्रेशर से मुंह में भर दी हवा, फटी पेट की आंत

ट्रेंडिंग वीडियो