scriptएक सप्ताह में तीन ट्रांसफाॅर्मर जलने के बाद भी नहीं चेते जिम्मेदार, लालटेन के भरोसे ग्रामीण | Patrika News
अलवर

एक सप्ताह में तीन ट्रांसफाॅर्मर जलने के बाद भी नहीं चेते जिम्मेदार, लालटेन के भरोसे ग्रामीण

स्कूल, अस्पताल सहित कई घरों की बिजली ठप। उपभोक्ता हो रहे परेशान

अलवरOct 08, 2024 / 07:53 pm

Ramkaran Katariya

थानागाजी. एक गांव ऐसा भी है, जहां 5 दिनों से ग्रामीण लालटेन की रोशनी में रात गुज़ार रहे हैं। थानागाजी उपखण्ड मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर बसे आगर गांव में हालात ऐसे ही बने हुए हैं। यहां कई कार्यालय, स्कूल व स्वास्थ्य केंद्र सहित करीब पचास- साठ घरों में बीते पांच दिनों से बिजली सप्लाई ठप है। आगर गांव के सरकारी स्कूल के पास लगा ट्रांसफॉर्मर के खराब होने से ये हालात बने हैं। इससे अस्पतालों में आने वाले मरीजों, स्कूल के बच्चों व ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है। जबकि जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं।
मोबाइल डिस्चार्ज

बीते 5 दिनों से बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों के मोबाइल, बैटरी, चार्जिंग बल्ब सहित तमाम उपकरण डिस्चार्ज चुके हैं। ऐसे में ग्रामीण लालटेन की रोशनी के बीच रात्रि गुजारने को मजबूर हैं। वहीं गांव के सभी ई मित्र की बिजली भी ठप है। जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है।
बीमारियों का खतरा बढ़ा

मच्छऱजनित बीमारियों के मौसम में बिजली पांच दिनों से गुल होने से बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ गई है। बिजली गुल होने से पंखे बंद होने से ग्रामीणों को मच्छर काट रहें हैं, ऐसे में मच्छरजनित बीमारियों की आशंका ने ग्रामीणों की चिंता बढ़ा दी है।
जल चुके तीन ट्रांसफाॅर्मर

ग्रामीणों ने बताया कि आगर के सरकारी स्कूल के पास लगे ट्रांसफॉर्मर की क्षमता 25 कनेक्शन की है लेकिन विभाग ने इसमें दोगुने से अधिक का लोड़ दे रखा है। अधिक लोड के बारे में ग्रामीणों की ओर से कई बार अवगत कराया है लेकिन जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहें हैं। अधिक लोड़ के कारण जुलाई माह में एक सप्ताह में ही तीन ट्रांसफाॅर्मर जल चुके हैं। मामले में विद्युत निगम थानागाजी के सहायक अ​भियंता नितिन गुप्ता का कहना है कि ट्रांसफाॅर्मर खराब होने की रिपोर्ट बना कर भेज दी गई है। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए ट्रांसफाॅर्मर पर लोड की जांच करेंगे। जल्द नया ट्रांसफाॅर्मर लगवा दिया जाएगा।

Hindi News / Alwar / एक सप्ताह में तीन ट्रांसफाॅर्मर जलने के बाद भी नहीं चेते जिम्मेदार, लालटेन के भरोसे ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो