scriptप्रयागराज: शरत सुधाकर बनें उत्तर मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक | Prayagraj,Sharat Sudhakar becomes PCOM of North Central Railway | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज: शरत सुधाकर बनें उत्तर मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक

भारतीय रेलवे यातायात सेवा के 1993 बैच के अधिकारी हैं शरत सुधाकर चंद्रायन, कई महत्त्वपूर्ण पदो का अनुभव हैं।

प्रयागराजFeb 16, 2024 / 11:17 am

Pravin Kumar

sharat_sudhakar_pcom_ncr_railway.jpg
Prayagraj News: भारतीय रेलवे यातायात सेवा के 1993 बैच के अधिकारी शरत सुधाकर चंद्रायन, ने प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे का पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने निवर्तमान प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक शोभित भटनागर के डीएफसीसीआईएल में निदेशक (ओपी एवं बीडी) के रूप में स्थानांतरण के उपरांत यह पदभार ग्रहण किया है।
उत्तर मध्य रेलवे में आने से पहले शरत चंद्रायन सीपीटीएम/मध्य रेलवे के पद पर कार्यरत थे।


दिल्ली विश्वविद्यालय से भौतिकी में मास्टर डिग्री पूरी करने के बाद, श्री शरत चंद्रायन भारतीय रेलवे में का हिस्सा बने । अपनी रेल सेवा के दौरान उन्होंने भारतीय रेलवे के कई अहम पदों पर काम किया है।
इन पदों में भी कार्य करने का अनुभव है

चंद्रायन ने सहायक परिचालन प्रबंधक, मंडल परिचालन प्रबंधक, डिप्टी सीओएम (गुड्स), सीनियर डीएसओ, सीनियर डीओएम, सीनियर डीसीएम सहित पश्चिम रेलवे में सीपीआरओ के दायित्वों का निर्वहन किया। इसके साथ ही इन्होंने मुख्य यातायात योजना प्रबंधक/मध्य रेलवे, मंडल रेल प्रबंधक, हैदराबाद/दक्षिण मध्य रेलवे एवं मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक/मध्य रेलवे के पदों पर भी कार्य किया है। इसके अलावा, उन्होंने समूह महाप्रबंधक/कॉनकॉर के रूप में भी काम किया है और कॉनकॉर एयर लिमिटेड के निदेशक एवं सीईओ के रूप में भी अपनी सेवाएं दी हैं ।

शरत सुधाकर चंद्रायन को पढ़ने, फोटोग्राफी और यात्रा में रुचि है। शरत चंद्रायन ने बेल्जियम, चीन, सिंगापुर और मलेशिया में प्रशिक्षण प्राप्त किया है। उन्हें 2007 में रेल मंत्री से राष्ट्रीय पुरस्कार और दो बार महाप्रबंधक पुरस्कार भी मिला।

Hindi News / Prayagraj / प्रयागराज: शरत सुधाकर बनें उत्तर मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक

ट्रेंडिंग वीडियो