scriptबोले राजेंद्र सिंह राठौड़-अगर जीत रही होती कांग्रेस, तो पायलट ही लड़ लेते चुनाव | Rajendra rathore says-congress defeat in all bypoll elction | Patrika News
अजमेर

बोले राजेंद्र सिंह राठौड़-अगर जीत रही होती कांग्रेस, तो पायलट ही लड़ लेते चुनाव

चुनाव तो भाजपा ही जीतेगी, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तो रणछोड़दास हो चुके हैं।

अजमेरJan 25, 2018 / 08:20 am

युगलेश कुमार शर्मा

rajendra singh rathore attack on congress

rajendra singh rathore attack on congress

युगलेश शर्मा/अजमेर।

लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस अगर अजमेर से चुनाव जीत रही होती तो प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट खुद ही चुनाव लड़ लेते, उन्हें रघु शर्मा को बलि नहीं चढ़ाना पड़ता।

यह कहना है पंचायतराज मंत्री और उपचुनाव में मसूदा के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र राठौड़ का। वे राजपूत समाज को भी एकजुट करने में जुटे हैं। उनका कहना है कि यह चुनाव तो भाजपा ही जीतेगी, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तो रणछोड़दास हो चुके हैं। उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंश-
पत्रिका : राजपूत समाज की ओर से कांग्रेस को समर्थन के दावे किए जा रहे हैं। एेसे में क्या भाजपा के लिए जाट-राजपूत कॉम्बिनेशन बन सकेगा…?
राठौड़ : समाज का कोई भी एक संगठन किसी एक दल को समर्थन देकर यह सिद्ध नहीं कर सकता कि पूरा समाज किसी एक दल के ही साथ है। हर राजनीतिक पार्टी में अलग-अलग जाति के लोग होते हैं। उनका निर्णय खुद का निर्णय है, उसे पूरा समाज स्वीकार नहीं कर सकता। राजपूत समाज वर्षों से भाजपा के साथ है। भैरोंसिंह शेखावतजी की तपोभूमि है यह, मैं खुद राजपूत हूं, सांवरलाल जी के दोस्त के रूप में वोट मांग रहा हूं। भंवरसिंह पलाड़ा पूरी मेहनत कर रहे हैं।
पत्रिका : मसूदा विधानसभा के आप प्रभारी हैं, यहां पिछली बार भी विधायक सुशील कंवर व उनके पति भंवरसिंह पलाड़ा ने अपनी निजी टीम के बलबूते चुनाव जीता था, इस बार किस तरह लीड ले पाएंगे…?
राठौड़ : पिछली बार विधानसभा चुनाव में नवीन शर्मा, रामचंद्र चौधरी, शांतिलाल गुर्जर व अन्य के चलते बहुकोणीय मुकाबला था। एेसे में हजारों की संख्या में भाजपा के वोट कटे फिर भी पलाड़ा ने जीत हासिल कर ही ली थी। लेकिन इस बार यह सब भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। दिवंगत सांवरलाल जाट का गांव गोपालपुरा इसी विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है। केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है। इसका भी भाजपा को फायदा मिलेगा।
पत्रिका : फिल्म पद्मावत को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिल चुकी है, अब क्या करेंगे…?
राठौड़ : राजस्थान के सिनेमाघरों में यह फिल्म रिलीज नहीं होगी, क्योंकि सभी सिनेमा घर मालिकों और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कह दिया है कि वे फिल्म नहीं दिखाएंगे।
(बॉक्स) पलाड़ा को सांवरलाल के गांव से मिले थे सिर्फ ८ वोट
वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में विधायक सुशील कंवर पलाड़ा को सांवरलाल जाट के गांव गोपालपुरा से मात्र 8 वोट ही मिले थे।

रघु शर्मा मेरे दोस्त हैं, लेकिन उनको अब क्या सलाह दूं
एक सवाल के जवाब में राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा छात्र राजनीति से उनके दोस्त हैं लेकिन इन चुनावों में काग्रेस पार्टी ने उनके साथ अन्याय किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने उन्हें खुद की जगह दांव पर लगा दिया। अगर इतना ही विश्वास था तो फिर पायलट खुद ही चुनाव लड़ते। एेसे में रघु शर्मा को मैं क्या सलाह दे सकता हूं।

Hindi News/ Ajmer / बोले राजेंद्र सिंह राठौड़-अगर जीत रही होती कांग्रेस, तो पायलट ही लड़ लेते चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो