scriptहादसा : दो बहनों व एक भाई की एकसाथ उठी अर्थियां, परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम | Accident: Two sisters and a brother's meanings arose together, family' | Patrika News
अजमेर

हादसा : दो बहनों व एक भाई की एकसाथ उठी अर्थियां, परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम

तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत का मामला,घर से तालाब की ओर शौच करने गए थे तीनों भाई-बहिन, कई घंटों घर नहीं लौटने पर परिजन ने उनकी तलाश की तो शव चालाब में मिले थे।

अजमेरAug 09, 2021 / 12:41 am

suresh bharti

हादसा : दो बहनों व एक भाई की एकसाथ उठी अर्थियां, परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम

हादसा : दो बहनों व एक भाई की एकसाथ उठी अर्थियां, परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम

Ajmer अजमेर/करौली. घर से एक साथ दो बहनें व एक भाई शौच के लिए तालाब क्षेत्र में गए थे जो काफी देर तक नहीं लौटे। एएसे में परिजन ने कई घंटों तलाश किया। बाद में एक शव तालाब में तैरता नजर आया। यह घटना शनिवार शाम की है। रात को तीनों शव घर लाए गए। रविवार को अंत्येष्टि की गई।
करौली जिले के मासलपुर क्षेत्र के खेडिय़ा गांव के तालाब में डूबने से तीन बच्चों के शव मिलने के बाद मृतकों के घर कोहराम मचा रहा। शनिवार देर रात ही शवों को तालाब से निकाल लिया गया था। रात होने से दाह संस्कार नहीं किया जा सका। रविवार को तीनों शवों की एक साथ अर्थियां उठी तो हर किसी की आंखें नम हो गई। पूर्व विधायक सुरेश मीणा ने छैंडकापुरा गांव पहुंचकर परिजन को ढांढस बंधाया।
शनिवार रात 8 बजे तालाब में दिखा एक शव

गौरतलब है कि शनिवार देर शाम तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। मृतक तीनों भाई-बहिन हैं। थानाधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि छैडक़ापुरा गांव निवासी सतीश गोस्वामी की नौ वर्षीय पुत्री सरिता, सात वर्षीय शिवानी व पांच वर्षीय पुत्र शिवम शाम करीब चार बजे गांव की पहाड़ी के नीचे बने मॉडल तालाब की ओर चले गए। देर शाम तक वापस नहीं लौटने पर परिजन ने उनको तलाश किया, लेकिन वह कहीं नहीं मिले।
तीनों बालक कपड़े पहने हुए थे

रात करीब 8 बजे तालाब में एक बालिका का शव तैरता दिखाई देने की सूचना पर परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने तीनों शवों को तालाब से निकाला। तीनों बालक कपड़े पहने हुए थे। कयास है कि वह नहाने नहीं गए थे। शायद शौच के बाद एक बच्चा फिसल कर तालाब में चला गया, जिसे बचाने के चक्कर में एक एक कर तीनों बालक तालाब में डूब गए होंगे।
दूसरे दिन मिला गंभीर नदी में बहे अधेड़ का शव

निसूरा. करौली जिले के भोपुर गांव समीप गंभीर नदी में बहे अधेड़ का शव दूसरे दिन रविवार शाम को मिला। सिविल डिफेंस करौली व एसडीआरएफ भरतपुर की टीम दो दिन से शव को ढूंढने का प्रयास कर रही थी। बालघाट थाना पुलिस ने टोडाभीम चिकित्सालय में शव का पोस्टमार्टम करा परिजन के सुपुर्द कर दिया। मृतक बालाजी मोड़ निवासी मुरारी भोपा (50) पुत्र करण सिंह है।
नदी में तेज पानी आने पर बह गया

गौरतलब है कि मृतक अपनी रिश्तेदारी अखावाड़ा गांव समीप भोपा बस्ती में परिवार सहित रहता था। वह समीप के भोपुर गांव में भीख मांग कर अपना गुजर-बसर करता था। शनिवार सुबह पानी कम होने पर नदी पार कर भोपुर गांव में आटा मांगने आया था। वापस जाते समय नदी में तेज पानी आने पर नदी पार करते समय वह बह गया। इसकी सूचना नदी किनारे बकरी चरा रहे लोगों ने गांव में दी। सूचना पर श्रीमहावीरजी व बालघाट थाना पुलिस एसडीआरएफ के हरप्रसाद, अशोक गुर्जर, सुरेश, लालाराम, राजवीर के प्रयासों से शव को पानी से बाहर निकाला जा सका।

Hindi News / Ajmer / हादसा : दो बहनों व एक भाई की एकसाथ उठी अर्थियां, परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम

ट्रेंडिंग वीडियो