scriptABVP: चाहिए परमानेंट कुलपति, जल्द कराएं परीक्षाएं | ABVP: Demand for Permanent VC, Conduct exam soon | Patrika News
अजमेर

ABVP: चाहिए परमानेंट कुलपति, जल्द कराएं परीक्षाएं

कॉलेज और विश्वविद्यालय में नए प्रवेश भी नहीं हुए हैं। सरकार ने समय रहते फैसला नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा।

अजमेरJul 02, 2021 / 08:31 am

raktim tiwari

ABVP Students

ABVP Students

अजमेर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चित्तौड़ प्रान्त ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को 15 सूत्रीय मांग पत्र भेजा। इसमें महर्षि दयानंद सरस्वती विवि में स्थाई कुलपति की नियुक्ति, राज्य में विद्यार्थियों की परीक्षाएं कराने सहित अन्य मुद्दे शामिल किए गए।
प्रान्त मंत्री गुंजन झाला ने बताया कि पिछले साल की तरह विद्यार्थियों को प्रमोट करने की स्थिति में उनसे परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए। चित्तौड़ में कृषि विश्वविद्यालय और कोटा में खेल विश्वविद्यालय खोला जाना चाहिए।
महानगर मंत्री विकास गोरा ने बताया कि एमडीएस विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की नियुक्ति होनी चाहिए। परीक्षा फॉर्म नहीं भरने से विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में है। इसके अलावा राज्य के कॉलेज और विश्वविद्यालय में नए प्रवेश भी नहीं हुए हैं। सरकार ने समय रहते फैसला नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा।
मिलेंगे नए आरएएस अफसर, होंगी भर्ती परीक्षाएं

रक्तिम तिवारी/अजमेर. मॉडिफाइड अनलॉक में राजस्थान लोक सेवा आयोग का कामकाज रफ्तार पकड़ रहा है। इस महीने आयोग तीन भर्ती परीक्षाएं कराएगा। इसके अलावा आरएएस-2018 के साक्षात्कार के बाद अंतिम परिणाम जारी करेगा।
मॉडिफाइड अनलॉक के बाद आयोग राज्य की सबसे प्रतिष्ठित आरएएस-2018 के साक्षात्कार करा रहा है। आयोग 13 जुलाई तक अभ्यर्थियों के साक्षात्कार कराएगा। इसके बाद अंतिम परिणाम जारी करने की कवायद शुरू होगी। आयोग के नतीजे जारी करने से राज्य को तीन साल बाद 1051 नए अफसर मिलेंगे। इनमें आरएएस एवं अधीनस्थ सेवाओं के पद शामिल हैं।

Hindi News / Ajmer / ABVP: चाहिए परमानेंट कुलपति, जल्द कराएं परीक्षाएं

ट्रेंडिंग वीडियो