scriptवडोदरा में बारिश : करनाली-चांदोद के बीच बना नाला टूटा | Vadodara : Karnali-Chandoda route broken | Patrika News
अहमदाबाद

वडोदरा में बारिश : करनाली-चांदोद के बीच बना नाला टूटा

ढाढर, जांबुवा व ओरसंग नदी में बाढ़, ४ गांव सम्पर्क विहीन

अहमदाबादAug 04, 2019 / 11:21 pm

Gyan Prakash Sharma

Floods in three rivers in vadodara

वडोदरा में बारिश : करनाली-चांदोद के बीच बना नाला टूटा

वडोदरा. जिले में गुजर रही ढाढर एवं जांबुवा और छोटा उदेपुर जिले से गुजर रही ओरसंग नदी में बाढ़ के कारण ४ गांव सम्पर्क विहीन हो गए। पिछले २४ घंटे में जिले की डभोई तहसील में हुई ४ इंच (१०८ मिलीमीटर) बारिश के कारण पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की ओर से दत्तक लिए गए करनाली गांव के मार्ग पर बनाया गया नाला टूट गया, जिसके कारण करनाली कुबेर भंडारी के दर्शन करने गए यात्री फंस गए थे।
डभोई तहसील में बारिश के कारण अनेक मार्गों पर गड्ढे हो गए। तहसील के अनेक गांवों के तालाब लबालब हो गए। खेतों में पानी भर गया। डभोई से तिलकवाड़ा रोड स्थित धरमपुरी गांव के निकट रोड टूटने के कारण रास्ता बंद हो गया, जिसके कारण सावन महीने के दौरान रविवार को छुट्टी के दिन राजपीपला तिलकवाड़ा होकर करनाली जा रहे श्रद्धालु अटक गए।

डेढ़ वर्ष में ही टूट गया नाला :


जानकारी के अनुसार डभोई तहसील में शनिवार रात को चार इंच बारिश हुई, जिसके कारण पूर्व वित्तमंत्री की ओर से गोद लिए गए करनाली गांव के मार्ग पर गड्ढे हो गए। इतना ही नहीं, अपितु करनाली व चांदोद गांव को जोडऩे के लिए डेढ़ वर्ष पूर्व ब्रिज व उसके पास नाला बनाया गया था। इस बीच नाला टूटने के कारण करनाली का रास्ता बंद हो गया।
इसके अलावा, मार्ग पर आठ पेड़ व बिजली के दो खंभे टूट गए। ऐसे में रविवार को करनाली कुबेर भंडारी के दर्शन को पहुंचे दर्शनार्थी दो घंटे तक फंस गए। बाद में प्रशासन ने जेसीबी की मदद से मार्ग पर गिरे पेड़ व बिजली के खंभों को दूर कर मार्ग को सुचारू कराया।
उल्लखनीय है कि पिछले २४ घंटों के दौरान डभोई के साथ-साथ करजण में ९८ मिलीमीटर, सावली में ८८ एवं शिनोर तहसील में ७८ मिलीमीटर बारिश हुई, जिसके कारण जगह-जगह पानी भर गया। वडोदरा जिले से बड़ौदा डेयरी में आने वाले दूध की आपूर्ति एवं सब्जियों की आपूर्ति पर भी असर पड़ा है।

Hindi News / Ahmedabad / वडोदरा में बारिश : करनाली-चांदोद के बीच बना नाला टूटा

ट्रेंडिंग वीडियो